श्रीलंका ने वेस्टइंडीज को सीरीज के पहले टेस्ट मैच में दी 187 रनों से मात तो सोशल मीडिया पर सभी ने दी यह प्रतिक्रिया - क्रिकट्रैकर हिंदी

श्रीलंका ने वेस्टइंडीज को सीरीज के पहले टेस्ट मैच में दी 187 रनों से मात तो सोशल मीडिया पर सभी ने दी यह प्रतिक्रिया

श्रीलंका टीम की तरफ से इस मैच में रमेश मेंडिंस ने कुल 7 विकेट अपने नाम किए।

Sri Lanka cricket team. (Photo by ISHARA S. KODIKARA/AFP via Getty Images)
Sri Lanka cricket team. (Photo by ISHARA S. KODIKARA/AFP via Getty Images)

श्रीलंका और वेस्टइंडीज के बीच में खेली जा रही 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में श्रीलंकाई टीम ने 187 रनों से जीत हासिल करते हुए सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। इस टेस्ट मैच में जहां बल्ले से श्रीलंका कप्तान दिमुथ करुणारत्ने की तरफ से शानदार प्रदर्शन देखने को मिला, वहीं गेंद से रमेश मेंडिंस ने अपना कमाल दिखाया। जिसके चलते खेल के 5वें दिन श्रीलंकाई टीम को यह जीत हासिल हुई।

पहली पारी में श्रीलंका टीम को मिली बड़ी बढ़त

इस टेस्ट मैच में श्रीलंकाई टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। जिसके बाद कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने 147 रनों की पारी खेलते हुए टीम के स्कोर को पहली पारी में 386 रन तक पहुंचाने में अहम योगदान देने का काम किया। इसके बाद वेस्टइंडीज की टीम अपनी पहली पारी में 230 रनों पर सिमट गई जिससे श्रीलंकाई टीम को पहली पारी के आधार पर बड़ी बढ़त हासिल हो गई। जिसका श्रेय जयविक्रमा और आर मेंडिस को जाता है, जिन्होंने मिलकर कुल 7 विकेट अपने नाम किए।

दूसरी पारी में करुणारत्ने और मैथ्यूज की दिखी शानदार पारी

पहली पारी में अच्छी बढ़त हासिल करने के बाद श्रीलंकाई टीम के बल्लेबाज दूसरी पारी में आक्रामक तरीके से रन बनाते हुए नजर आए। जिसमें कप्तान करुणारत्ने के बल्ले से जहां 104 गेंदों में 83 रनों की पारी देखने को मिली तो वहीं मैथ्यूज ने 84 गेंदों में 69 रन बना दिए। जिसके चलते श्रीलंकाई टीम ने वेस्टइंडीज को मैच की चौथी पारी में 348 रनों का बड़ा लक्ष्य देने का काम किया।

एकबार फिर से स्पिन के आगे ढेर हुए श्रीलंकाई टीम

चौथी पारी में एशियाई पिचों में किसी भी टीम के लिए 300 से अधिक का लक्ष्य हासिल करना एक तरह से नामुमकिन काम है। ऐसा ही कुछ वेस्टइंडीज की पारी में भी देखने को मिला। जिसमें वह अपनी दूसरी पारी में 160 के स्कोर पर ही सिमट गए जिससे उन्हें 187 रनों की बड़ी हार का सामना करना पड़ा। श्रीलंकाई टीम की तरफ से इस पारी में लसिथ अंबुलदेनिया के खाते में जहां 5 विकेट आए तो वहीं रमेश मेंडिस ने भी 4 विकेट अपने नाम किए।

यहां पर देखिए श्रीलंकाई टीम की जीत पर सोशल मीडिया में सभी ने दी क्या प्रतिक्रिया: