LLC 2022 में वर्ल्ड जायंट्स ने रोमांचक मुकाबले में इंडिया महाराजा को दी 5 रनों से मात - क्रिकट्रैकर हिंदी

LLC 2022 में वर्ल्ड जायंट्स ने रोमांचक मुकाबले में इंडिया महाराजा को दी 5 रनों से मात

इंडिया महाराजा के लिए इरफान पठान ने निचलेक्रम में अहम 21 गेंदों में 56 रनों की शानदार पारी खेली।

Kevin Pietersen (Images Source: LLC)
Kevin Pietersen (Images Source: LLC)

लीजेंड्स लीग क्रिकेट (LLC) 2022 का 6वां मुकाबला इंडिया महाराजा और वर्ल्ड जायंट्स के बीच में खेला जाना था। जिसमें फाइनल में अपनी जगह को पक्का करने के लिए इंडिया महाराजा को इस मुकाबले में जीत हासिल करना बेहद जरूर था। लेकिन वर्ल्ड जायंट्स ने उन्हें 5 रनों की करीबी मात देते हुए उन्हें फाइनल की दौड़ से बाहर कर दिया। जिसके बाद अब पहले सीजन का फाइनल मुकाबला वर्ल्ड जायंट्स और एशिया लॉयंस के बीच में 29 जनवरी को खेला जाएगा।

इंडिया महाराजा की टीम से मोहम्मद कैफ की अनुपस्थिति में टीम की कमाल यूसुफ पठान संभाल रहे थे। जिसके बाद इंडिया महाराजा ने टॉस जीतने के साथ पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। जिसके बाद वर्ल्ड जायंट्स की टीम ने 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 228 रन बना दिए। जिसमें इंडिया महाराजा की टीम 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 223 रन ही बना सके।

हर्शल गिब्स ने खेली शानदार 89 रनों की पारी

वर्ल्ड जायंट्स की टीम को इस मैच में पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिला जिसमें टीम ने पहला विकेट केविन पीटरसन के रूप में 17 के नुकसान पर गंवा दिया। जिसके बाद बल्लेबाजी के लिए मैदान में उतरे हर्शल गिब्स ने एक छोर से मैदान पर लगातार आक्रामक खेल जारी रखने का काम किया। जिसमें उन्हें फिल मस्टर्ड और केविन ओ ब्रायन का भी साथ मिला। गिब्स ने 46 गेंदों में शानदार 89 रनों की पारी खेली जिससे वर्ल्ड जायंट्स की टीम 228 रन बनाने में कामयाब रही। इंडिया महाराजा की टीम से मुनाफ पटेल ने 2 विकेट हासिल किए।

नमन और इरफान की पारी पर ब्रेट ली का एक ओवर पड़ा भारी

229 रनों का लक्ष्य ओमान की इस पिच पर हासिल करना आसान काम तो नहीं था, लेकिन इंडिया महाराजा की तरफ से नमन ओझा ने पारी की शुरुआत करते हुए लगातार टीम को लक्ष्य की तरफ अग्रसर करने का काम किया। जिसमें उन्हें पहले कप्तान यूसुफ पठान का साथ मिला जिन्होंने 22 गेंदों में 45 रनों की पारी खेली। जिसके नमन को इरफान का साथ मिला और दोनों ने मिलकर एक तरह से टीम की जीत को पूरी तरह से पक्का कर दिया।

लेकिन नमन के 95 रनों पर पवेलियन लौटने के बाद वर्ल्ड जायंट्स की टीम को वापसी करने का मौका मिल गया। जिसमें आखिरी ओवर में इंडिया महाराजा को जहां सिर्फ 8 रनों की दरकार थी जो आराम से बन सकते थे, लेकिन ब्रेट ली ने ना सिर्फ इस ओवर में 2 रन दिए वहीं उन्होंने इरफान पठान को दूसरी ही गेंद पर पवेलियन भेज दिया जो 21 गेंदों में 56 रनोंं की शानदार पारी खेलकर पवेलियन लौटे। जिसके चलते इंडिया महाराजा की टीम लक्ष्य से 5 रन दूर रह गई।

यहां पर देखिए वर्ल्ड जायंट्स की जीत पर सोशल मीडिया पर सभी ने व्यक्त की क्या प्रतिक्रिया: