in

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका: पहले टेस्ट में अजिंक्य रहाणे को नहीं मिली टीम में जगह, प्रशंसकों ने ट्विटर के जरिए निकाली भडास

रहाणे को पहले ही टेस्ट में बाहर बिठाये जाने से प्रशंसकों में भारी नाराजगी देखने को मिल रही है। यहां तक कि कुछ दिग्गजों ने भी ट्विटर पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है।

Ajinkya Rahane
Ajinkya Rahane. (Photo Source: Twitter)

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहले टेस्ट मैच का न्यूलैंड्स में आरंभ हो गया है। दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया है। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को टेस्ट में डेब्यू करने का मौका दिया है।

हालांकि इन सब में सबसे ज्यादा आश्चर्यजनक बात यह है कि टीम इंडिया के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे को प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली है। विदेशी धरती पर वर्तमान भारतीय टीम में से सबसे बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले रहाणे के स्थान पर रोहित शर्मा को शामिल किया गया है। रहाणे ने विदेशी दौरों पर 53.44 की औसत से 1817 रन बनाये है और मध्य क्रम में भारतीय टीम को मजबूती देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

ट्विटर के माध्यम से निकाली प्रशंसकों ने भडास

रहाणे को पहले ही टेस्ट में बाहर बिठाये जाने से प्रशंसकों में भारी नाराजगी देखने को मिल रही है। यहां तक कि कुछ दिग्गजों ने भी ट्विटर पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है।

कमेंटेटर आकाश चोपरा ने लिखा कि “रहाणे की कमी टीम इंडिया को फिल्डिंग के दौरान स्लीप में भी खलेगी। याद रहे, भारत का स्लीप में रिकॉर्ड इतना भी अच्छा नहीं है। सबसे महफूज हाथों को बाहर बिठाया गया है।”

कमेंटेटर हर्षा भोगले ने लिखा कि “अद्भुत, इस इंडियन टीम में आश्चर्य की कमी नहीं है। हालांकि वे अपने प्रदर्शन से अपने शब्दों का बचाव कर रहे है। लेकिन एक ऑलराउंडर को खिलाना और रहाणे को नहीं लेना यह बहुत बडा फैसला है।”

इस ट्विटर युजर ने चुटकी लेते हुए लिखा कि “भारत ने आहत कर देने वाला फैसला लिया है, टीम के उपकप्तान और टेस्ट विशेषज्ञ अजिंक्य रहाणे जिनका विदेशी परिस्थितियों में बल्लेबाजी का औसत 50 से भी अधिक है उन्हें ही ड्रॉप कर दिया गया है।”

उमंग ने लिखा है कि इंडियन क्रिकेट में रोहित शर्मा का उदय स्वीकार्य है मगर इसके लिए अजिंक्य रहाणे का पतन बिल्कुल भी स्वीकार्य नहीं है।

चेतन नरुला लिखते है कि आप कैसे विदेश में सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाले बल्लेबाज को साल के पहले ही टेस्ट में ड्रॉप कर सकते है?

क्रिकेटर सुब्रमण्यम बद्रीनाथ ने लिखा है कि रोहित के लिए रहाणे को बाहर बिठाना आश्चर्यजनक है। एक बार फिर से वनडे क्रिकेट के प्रदर्शन को टेस्ट मैच में चयन का आधार बनाया गया है।

एक ट्विटर युजर ने बताया कि, साल 2001 से केवल दो ही भारतीय बल्लेबाजों का एशिया के बाहर तेज गेंदबाजों के विरुद्ध औसत 50 से अधिक का रहा है: लोकेश राहुल और रहाणे। आज के टेस्ट के लिए दोनों को ड्रॉप किया गया है।

Written by Ravindra

Cricket Writer/Blogger

Unmukt Chand

भारत को अंडर-19 वर्ल्डकप जिताने वाला कप्तान, आज रणजी टीम में जगह पाने के लिए कर रहा है संघर्ष

MS Dhoni Academy

सिंगापुर में क्रिकेट अकादमी खोलेगे एमएस धोनी