टी-20 वर्ल्ड कप टीम में लॉर्ड शार्दुल ठाकुर की एंट्री होने पर फैंस ने सोशल मीडिया पर कुछ इस तरह दी प्रतिक्रिया - क्रिकट्रैकर हिंदी

टी-20 वर्ल्ड कप टीम में लॉर्ड शार्दुल ठाकुर की एंट्री होने पर फैंस ने सोशल मीडिया पर कुछ इस तरह दी प्रतिक्रिया

Shardul Thakur. (Photo Source: Twitter)
Shardul Thakur. (Photo Source: Twitter)

आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप को शुरू होने में अब अधिक समय नहीं बचा है, ऐसे में पहले घोषित हुई 15 सदस्यीय भारतीय में एक बड़ा बदलाव किया गया। जिसमें पहले मुख्य टीम का हिस्सा रहने वाले अक्षर पटेल की जगह पर चयनकर्ताओं ने अब शार्दुल ठाकुर को शामिल करने का फैसला किया है। इससे पहले शार्दुल को रिजर्व खिलाड़ियों में जगह दी गई थी। इस समय IPL 2021 सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेल रहे शार्दुल ने यूएई फेज में अभी तक 8 मैचों में 13 विकेट हासिल किए हैं।

अब वह अपने इसी प्रदर्शन के दम पर टी-20 वर्ल्ड कप के लिए घोषित हुए 15 सदस्यीय टीम में भी जगह बनाने में कामयाब हुए हैं। वहीं अक्षर पटेल को दीपक चाहर और श्रेयस अय्यर के साथ रिजर्व खिलाड़ियों में जगह दी गई है। दरअसल शार्दुल को टीम में शामिल करने की एक बड़ी वजह हार्दिक पांड्या का IPL 2021 सीजन के दूसरे फेज में एक भी ओवर गेंदबाजी करते हुए ना देख पाना है।

इससे पहले इंग्लैंड के दौरे पर शार्दुल ठाकुर ने अपने बल्ले से भी दम दिखाया था, जिसमें केनिंग्टन ओवल में खेले गए सीरीज के चौथे टेस्ट मैच में उनके बल्ले से 2 अर्धशतकीय पारियां देखने को मिली थी। वहीं आईपीएल 2021 में गेंद से भी कमाल दिखाने के बाद अब ठाकुर को टी-20 वर्ल्ड कप टीम में भी जगह मिल गई है। जिसमें वह जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार के बाद तेज गेंदबाजी में चौथे विकल्प भी टीम के लिए साबित होंगे।

गेंद के साथ बल्ले से भी योगदान देने में माहिर हैं शार्दुल ठाकुर

यह बात जाहिर है कि शार्दुल को टीम में हरफनमौला खिलाड़ी के तौर पर शामिल किया गया है। क्योंकि इससे पहले रवींद्र जडेजा और हार्दिक पांड्या ही इस जिम्मेदारी को निभाने के लिए टीम का हिस्सा थे। लेकिन हार्दिक पिछले काफी समय से गेंदबाजी में किसी तरह का योगदान नहीं दे रहे थे, जिसके चलते टीम मैनेजमैंट को अब शार्दुल ठाकुर को भी शामिल करना पड़ा।

वहीं टीम संतुलन को लेकर बात की जाए तो शार्दुल ठाकुर को अंतिम एकादश में नंबर-7 पर बल्लेबाजी के लिए रखा जा सकता है, जिसमें जडेजा नंबर-6 पर खेलने आ सकते हैं। भारतीय टीम टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में अपने अभियान की शुरुआत 24 अक्टूबर को दुबई के मैदान में पाकिस्तान के खिलाफ करेगी।

यहां पर देखिए सोशल मीडिया पर लॉर्ड शार्दुल ठाकुर के शामिल होने पर फैंस ने दी क्या प्रतिक्रिया: