in

Good Bad Angry

भारत-श्रीलंका मैच में भारत के दो बल्लेबाजो ने फ्लॉप होने का रिकॉर्ड तोड़ा

भारत श्रीलंका के वनडे सीरीज के पहले वनडे मैच में भारतीय खिलाड़ी श्रीलंकाई खिलाड़ियों के आगे बौनी सी नजर आई

Dinesh Karthik
Dinesh Karthik. (Photo Source: Twitter)

हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला स्टेडियम में आज भारतीय क्रिकेट टीम ने इतिहास रच दिया है. लेकिन टीम ने इतिहास अपने अच्छे प्रदर्शन से नहीं बल्कि पूरी टीम के रिकॉर्ड तोड़ शर्मनाक प्रदर्शन से इतिहास रचा है. श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने पूरी टीम को 112 रन में समेट दिया. श्रीलंका ने पहले टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया जो टीम के लिए सही साबित हुआ. लेकिन टीम इंडिया के दो खिलाड़ियों ने तो फ्लॉप होने का भी रिकॉर्ड ही तोड़ दिया.

भारत-श्रीलंका के वनडे सीरीज के पहले वनडे मैच में भारतीय खिलाड़ी श्रीलंकाई खिलाड़ियों के आगे बौनी सी नजर आई. कप्तान रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने जो आज किया वो भारतीय टीम के इतिहास में 43 साल में पहली बार हुआ है. भारतीय टीम के आधे खिलाड़ी 16 रन पर ही पवेलियन लौट गई.

अब हम बात करने जा रहे हैं भारतीय टीम उन 2 खिलाड़ियों के बारे में जिन्होंने शर्मनाक परफॉर्मेंस से इतिहास रच दिया है. पहले नंबर पर है दिनेश कार्तिक जो चौथे नंबर पर बलेबाजी करने उतरे लेकिन 18 गेंद खिलने के बावजूद भी एक रन भी नही बटोर पाए और पवेलियन निकल लिए. दिनेश अब भारतीय खिलाड़ी के लिस्ट में पहले नंबर पर आग गए है जो सबसे ज्यादा गेंद खेलकर जीरो पर आउट हुए.

अब बात करते है दूसरे महारथी खिलाड़ी और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की. बुमराह ने भी जमकर 15 गेंद खेला और बिना रन बनाए मैदान से बाहर आ गए. अब बुमराह भी भारतीय टीम के ज्यादा गेंद खेलकर शून्य पर आउट होने वाले खिलाड़ी के लिस्ट में शामिल हो गए है. लेकिन इस पूरे खेल में भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टीम की लाज बचा ली. धोनी ने सूझबूझ से पारी खेलते हुए 65 रन की पारी खेली तब जाकर भारत ने 100 रन का आंकड़ा पार किया. वही अगर धोनी भी बाकियों की तरह जीरो पर आउट हो जाते तो टीम अर्धशतक भी नही पूरा कर पाती.

Written by Sujeet Kumar

Reporting is My Passion

[g1_socials_user user="8" icon_size="28" icon_color="text"]
Jasprit Bumrah

जसप्रीत बुमराह के दादा की मिली लाश पोते से मिलने गए थे दादा

MS Dhoni and Hardik Pandya

पहले वनडे में भारतीय टीम के हारने की ये 5 वजह