लॉर्ड्स में विंडीज के खिलाफ दो भारतीय क्रिकेटर चैरिटी गेम में विश्व इलेवन का हिस्सा बने - क्रिकट्रैकर हिंदी

लॉर्ड्स में विंडीज के खिलाफ दो भारतीय क्रिकेटर चैरिटी गेम में विश्व इलेवन का हिस्सा बने

Hardik Pandya
Hardik Pandya. (Photo Source: Getty Images)

लॉर्ड्स 31 मई को कैरीबियन में स्टेडियमों के लिए धन जुटाने के लिए विश्व इलेवन और विंडीज़ के बीच चैरिटी गेम की मेजबानी करने के लिए तैयार है. जो पिछले साल के तूफान से क्षतिग्रस्त हो गया था. जबकि क्रिकेट वेस्टइंडीज ने पहले से ही इस संघर्ष के लिए अपनी टीम की घोषणा की है. विश्व इलेवन के लिए चार एशियाई क्रिकेटरों के बीच शाहिद अफरीदी, शाकिब अल हसन के नाम की पुष्टि की गई है. इस बीच हार्डिक पांड्य और दिनेश कार्तिक भी इस  सूची में शामिल हो गए हैं.

पाकिस्तान, अफगानिस्तान और श्रीलंका के खिलाड़ी ने टीम का हिस्सा हैं. क्योंकि इयॉन मॉर्गन का दावा है मजबूत पक्ष का नेतृत्व करने के लिए तैयार हूं. इसके अलावा दो विस्फोटक भारतीय क्रिकेटरों को सबसे छोटे प्रारूप में विश्व चैंपियंस से लड़ने में कठिनाई देने के लिए टीम को काफी मजबूत किया है. इस मुकाबले को ट्वेंटी -20 सुपरस्टारों के साथ संघर्ष करने और रोमांचक मुकाबला होने की उम्मीद है.

बीसीसीआई की सहमति ? 

दिनेश और हार्डिक दोनों हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार इस खेल में शामिल होने के लिए सहमत हुए हैं. जो सामाजिक कार्यो के लिए किया जा रहा है. हालांकि आईसीसी द्वारा अभी तक इसकी पुष्टि नहीं हुई है क्योंकि उन्होंने पहले अन्य क्रिकेटरों के लिए किया है. उन सभी को इस मुकाबले के लिए विश्व इलेवन में चुना जाने के लिए सम्मानित किया गया और महसूस किया कि यह वापस विंडीज़ क्रिकेट को देने का समय था. उन्होंने यह भी महसूस किया कि यह गेम कैरिबियन राष्ट्र में युवाओं को अपने सपनों को फिर से चलाने में मदद करेगा.

वही रशीद खान ने खेल के लिए चुने जाने के बाद कहा था ‘मैं सभी क्रिकेट प्रशंसकों और समर्थकों से आग्रह करता हूं कि मैच आयोजकों और खिलाड़ियों के साथ 31 मई को एक बेहद सफल दिन बनाने में खिलाड़ियों को शामिल किया जाए, ताकि इस मैच से उठाए गए धन को क्रिकेट में फिर से निवेश किया जा सके, जो बदले में स्थानीय क्रिकेट समर्थकों के चेहरे पर वापस मुस्कान ला सके, और क्रिकेट गतिविधियों की बहाली भी होगी.