in

ऑस्ट्रेलिया में जिस गेंदबाज़ पर विराट कोहली ने नहीं दिखाया भरोसा, अब ये गेंदबाज़ मचा रहा तहलका

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर इस गेंदबाज़ की विफलता के बाद इस गेंदबाज़ को आगामी वर्ल्डकप के लिए टीम इंडिया भुलाना नहीं चाहेगी। मौजूदा समय में ये गेंदबाज़ टीम इंडिया का सबसे तेज़ गेंदबाज़ है।

Virat Kohli
Virat Kohli of India speaks to teammates in a huddle. (Photo by Michael Dodge/Getty Images)

ऑस्ट्रेलिया सीरीज़ जीतने के बाद टीम इंडिया मौजूदा समय में न्यूजीलैंड दौरे पर है। टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को कप्तान विराट कोहली के नेतृत्व में पहली मर्तबा टेस्ट सीरीज़ में मात दी थी।

सबसे बड़ी दिलचस्प बात यह है कि ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जिस गेंदबाज़ पर कप्तान कोहली आंख मूंद कर भरोसा करने से कतराते रहे अब ये गेंदबाज़ रणजी मैचों में तहलका मचाया हुआ है।

उमेश यादव भारत लौटकर मचा रहे तहलका

Umesh Yadav
Umesh Yadav. (Photo Source: Twitter)

उमेश यादव को चार टेस्ट मैचों की सीरीज़ में कप्तान कोहली ने पर्थ टेस्ट मैच में मौका दिया था। उमेश यादव ने इस मैच में 139 रन देकर 2 विकेट चटकाए थे। इसके बाद कप्तान कोहली ने उमेश पर ज्यादा भरोसा नहीं दिखाया।

पूरी ऑस्ट्रेलियाई सीरीज़ में ये 31 साल का गेंदबाज़ डगआउट में ही बैठा नज़र आया। उमेश यादव की तर्ज पर कप्तान कोहली ने जसप्रीत बुमराह और ईशांत शर्मा पर अधिक भरोसा दिखाया था।

उमेश का कहर, विपक्षी टीम 106 पर ढेर

तेज़ गेंदबाज़ उमेश यादव ऑस्ट्रेलिया दौरे से काफी निराश लौटे थे। अपनी निराशा को भुलाते है इस गेंदबाज़ ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है।

उमेश यादव ने विदर्भ टीम की ओर से खेलते हुए केरल टीम के खिलाफ कहर बरपा दिया। उन्होंने 48 रन देकर 7 विकेट चटकाए। जिसके बाद केरल की टीम 106 रनों पर ढेर हो गई। इसी के साथ उमेश ने अपने रणजी मैचों में 100 विकेट भी पूरे कर लिए।

टीम इंडिया के लिए वर्ल्डकप में उमेश काफी अहम

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर इस गेंदबाज़ की विफलता के बाद इस गेंदबाज़ को आगामी वर्ल्डकप के लिए टीम इंडिया भुलाना नहीं चाहेगी। मौजूदा समय में ये गेंदबाज़ टीम इंडिया का सबसे तेज़ गेंदबाज़ है।

उमेश के पास रफ्तार के साथ स्विंग भी है। यही वजह है कि ये गेंदबाज़ वर्ल्डकप में विदेशी पिचों पर टीम इंडिया के लिए बेहतरीन गेंदबाज़ हो सकता है।

Karan-Johar ( image source:twitter)

हार्दिक और राहुल से बैन हटने के बाद करण जौहर ने दिया बयान, सोशल मीडिया पर आईं ये प्रतिक्रिया

kuldeep yadav ( image source: Twitter)

कुलदीप यादव ने कहा इस स्पिन गेंदबाज़ की खलती है सबसे ज़्यादा कमी, रविंद्र जडेजा की बढ़ीं मुश्किलें