इंग्लैंड में लाल गेंद से कहर बरपा रहे हैं उमेश यादव, काउंटी क्रिकेट में की शानदार शुरुआत - क्रिकट्रैकर हिंदी

इंग्लैंड में लाल गेंद से कहर बरपा रहे हैं उमेश यादव, काउंटी क्रिकेट में की शानदार शुरुआत

उमेश यादव ने ने 52 टेस्ट, 77 वनडे और सात टी-20 में भारत का प्रतिनिधित्व किया है।

Umesh Yadav
Umesh Yadav. (Photo by Mark Metcalfe/Getty Images)

टीम इंडिया के अनुभवी तेज गेंदबाज उमेश यादव ने काउंटी चैंपियनशिप में मिडलसेक्स का प्रतिनिधित्व करते हुए वर्सेस्टरशायर के खिलाफ मैच में गेंदबाजी का बेहतरीन नजारा पेश किया। मैच के दूसरे दिन 34 वर्षीय उमेश यादव ने पहली पारी में टेलर कॉरनल को आउट किया। दूसरी पारी में उन्होंने एड पोलॉक को पवेलियन भेज दिया। हालांकि शानदार गेंदबाजी के बावजूद भी मिडलसेक्स को मैच में हार का सामना करना पड़ा।

हालांकि इस मैच में उमेश यादव ने गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी में भी अपना योगदान दिया। उमेश ने इस मैच में 41 गेंद पर नाबाद 44 रन बनाए। इस दौरान पांच चौके और दो छक्के लगाए। वहीं गेंदबाजी में यादव ने कुल मिलाकर दो विकेट लिए।

आपको बता दें कि उमेश यादव को हाल ही में काउंटी क्रिकेट के इस सीजन में पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी की जगह मिडिलसेक्स की टीम में शामिल किया गया है। अफरीदी श्रीलंका दौरे पर जाने के लिए पाकिस्तान टीम के साथ जुड़ गए हैं। इसके बाद काउंटी क्लब ने उमेश को टीम से शामिल किया। उमेश से पहले इस सीजन में चेतेश्वर पुजारा, वॉशिंगटन सुंदर और क्रुणाल पांड्या भी काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं।

उमेश यादव ने साल 2018 में खेला था अपना आखिरी वनडे मैच

उमेश यादव ने भारत के लिए अपना आखिरी मुकाबला इसी साल जनवरी में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला था। उस टेस्ट मैच में उमेश यादव कुछ खास कमाल नहीं कर पर थे और दोनों पारियों में कुल मिलाकर सिर्फ दो विकेट ही ले पाए थे। वहीं उन्होंने अपना आखिरी वनडे मैच वेस्टइंडीज के खिलाफ साल 2018 में खेला था। उस मैच में भी उमेश यादव कोई विकेट नहीं ले पाए थे।

उमेश को इंग्लैंड के खिलाफ एजबेस्टन टेस्ट के लिए टीम में शामिल किया गया था, लेकिन उन्होंने प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया। हालांकि उमेश लगभग हर टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का हिस्सा होते हैं, लेकिन उन्हें खेलने के मौके कम ही मिलते हैं। अब देखना ये होगा कि उन्हें अगली बार कब भारत के लिए खेलने का मौका मिलता है।