पाकिस्‍तानी अंपायर अलीम डार के साथ मैच के दौरान हुआ खतरनाक हादसा - क्रिकट्रैकर हिंदी

पाकिस्‍तानी अंपायर अलीम डार के साथ मैच के दौरान हुआ खतरनाक हादसा

चोट लगने के बाद अंपायर अलीम डार को कंकशन टेस्ट से भी गुजरना पड़ा।

Umpire Aleem Dar getting hit by a ball. (Photo Source: Twitter)
Umpire Aleem Dar getting hit by a ball. (Photo Source: Twitter)

टी-10 लीग 2021-22 के 13वें मैच के दौरान पाकिस्तान के अंपायर अलीम डार को सिर पर खतरनाक चोट लगी। चेन्नई ब्रेव्स और नॉर्दर्न वॉरियर्स के बीच खेले गए मैच में अलीम डार के साथ ये घटना हुई। हालांकि मैच बेहद शानदार रहा, नॉर्दर्न वारियर्स के सलामी बल्लेबाज केनर लुईस और मोइन अली ने आतिशी बल्लेबाजी की। उन्होंने 5 ओवर में 83/0 के स्कोर के साथ शानदार शुरुआत की।

पॉवेल और उनकी टीम ने अपने 10 ओवर में 152 रन बनाए वहीं दूसरी पारी में उन्होंने 133 रन पर अपने विरोधी टीम को आउट किया। केनर ने अंत में प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब जीता और इस प्रकार, वारियर्स को टूर्नामेंट की अपनी पहली जीत मिली। दूसरी ओर, ब्रेव्स ने अभी तक एक भी मैच नहीं जीत पाई है और इस वजह से उनकी टीम अंक तालिका में अंतिम स्थान पर है।

फील्डर की थ्रो पर चोटिल हुए अलीम डार

एक के बाद एक बड़े-बड़े चौके और छक्के लगने के बावजूद, अंपायर का घायल होना मैच का सबसे डरावना क्षण था। अलीम डार के सिर पर गंभीर चोट लगने के कारण वह घायल हो गए थे। पहली पारी के पांचवें ओवर में, क्षेत्ररक्षक ने गेंद को वापस दूसरे फील्डर के पास थ्रो किया।

हालांकि इस दौरान अलीम डार दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से गेंद के सामने आ गए और उनके सिर के पिछले हिस्से में चोट लगी। इस दौरान एक अच्छी बात ये रही कि तब तक गेंद एक बार बाउंस कर चुकी थी जिस वजह से उसकी गति पहले की तुलना में कम हो गई थी। गेंद के लगने के बाद वह काफी परेशानी में दिखे।

हालांकि चोट लगने के बाद नॉर्दर्न वॉरियर्स के फिजियो ने उनकी देखभाल की और उनका कुछ टेस्ट किया। कुछ देर बाद, उन्हें लगा कि वह ठीक हैं और इस प्रकार, बचे हुए मैच के लिए अंपायर बने रहे। इसके बाद सभी खिलाड़ियों के साथ-साथ प्रशंसकों ने भी राहत की सांस ली। सभी की खुशी के लिए, उन्होंने 26 नवंबर को बांग्ला टाइगर्स और टीम अबू धाबी के बीच मैच के दौरान उन्होंने तीसरे अंपायर के रूप में काम किया।

यहां देखिए अलीम डार का वह वीडियो