भारत-श्रीलंका टेस्ट मैच से अंपायर रिचर्ड केटलबोरो को हटाया गया - क्रिकट्रैकर हिंदी

भारत-श्रीलंका टेस्ट मैच से अंपायर रिचर्ड केटलबोरो को हटाया गया

Richard Kettleborough
Richard Kettleborough. (Photo by Robert Cianflone/Getty Images)

कोलकाता में खेले जा रहे भारत और श्रीलंका के बीच पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के तीसरे दिन अंपायर रिचर्ड केटल बोरो को अंपायरिंग से हटना पर गया. रिचर्ड केटलबोरो की जगह वेस्टइंडीज के जोएल विल्सन ने ली विल्सन नाइजेल लांग के साथ मैदान में उतरे. वही इस तीसरे दिन के टेस्ट मैच में भारत ने पारी की शुरुआत मैं कुछ खास रन नहीं बटोरे.

इस घटना के बाद बंगाल क्रिकेट संघ के अधिकारी ने बताया है की केटलबोरो के गले मे संक्रमण है. 44 साल के अंपायर रिचर्ड केटलबोरो के गले में संक्रमण के कारण वो बीमार पड़ गए जिसकी वजह से उन्हें अंपायरिंग से हटना पर गया. भारत कोलकाता के ईडन गार्डंस में टेस्ट मैच के तीसरे दिन की पहली पारी की शुरुवात में भारत ने कुछ खास परफॉरमेंस नहीं दिया भारत ने पांच विकेट पर 74 रन से पारी की शुरुवात की.

इस मैच में चौथे अंपायर अनिल चौधरी को टीवी अंपायर बनाया गया बंगाल क्रिकेट संघ के विनोद ठाकुर को अंपायर के बोर्ड में शामिल किया गया, क्योंकि मैच के दौरान फील्ड अंपायर को अगर घायल हो जाए उसकी जगह थर्ड अंपायर लेता है और थर्ड अंपायर की जगह फोर्थ अंपायर वही फोर्थ अंपायर की जगह किसी अन्य अंपायर को रखा जाता है. ताकि कोई मैच बाधित ना हो सके.

वही भारत को परेशानी अब मौसम से भी है क्योंकि 19 नवंबर को भी कोलकाता के आसमान में बादल छाए रहेंगे. और अनुमान लगाया जा रहे हैं कि 19 नवंबर के मैच में भी हल्की फुल्की बारिश हो सकती है जो खिलाड़ियों की मुसीबत बढ़ा सकती है. और खराब मौसम की वजह से पहले 2 दिनों में 32.5 ओवर ही टीम ने खेला. अब भारत को आगे टेस्ट मैच के लिए भगवान पर ही उम्मीद करनी पड़ेगी ताकि मौसम में अगले दिन कुछ बदलाव हो और मैच खलने में टीम को कोई परेशानी न हो सके.