उमरान मलिक को टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में बुमराह के साथ गेंदबाजी में जोड़ीदार के रूप में देखना चाहता हूं - हरभजन सिंह - क्रिकट्रैकर हिंदी

उमरान मलिक को टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में बुमराह के साथ गेंदबाजी में जोड़ीदार के रूप में देखना चाहता हूं – हरभजन सिंह

टी-20 वर्ल्ड कप 2022 का आयोजन ऑस्ट्रेलिया में किया जाएगा।

Umran Malik (Photo Source: IPL/BCCI)
Umran Malik (Photo Source: IPL/BCCI)

भारत टीम के पूर्व ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के तेज गेंदबाज उमरान मलिक की तारीफ करते हुए कहा है कि उनकी गेंदबाजी काफी अच्छी है और आने वाले समय में वो भारत के लिए खेलते हुए नजर आ सकते हैं। बता दें हाल ही में उमरान मलिक ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 2022 सीजन में 157 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से गेंद कराई और अब वो IPL के इतिहास में सबसे तेज गेंद कराने वाले गेंदबाज शॉन टेट के पीछे दूसरे स्थान पर हैं। उमरान ने इस संस्करण में अपनी तेज गति से सभी लोगों का दिल जीता है।

मलिक को SRH की टीम ने IPL 2022 के मेगा ऑक्शन से पहले ही रिटेन कर लिया था। उमरान ने 10 मुकाबलों में अभी तक 15 विकेट लिए हैं। यही नहीं उन्होंने गुजरात टाइटंस (GT) के खिलाफ मुकाबले में 5 विकेट हासिल किए थे। इसी साल अक्टूबर-नवंबर महीने में टी-20 वर्ल्ड कप भी आ रहा है और इसके साथ ही सभी दिग्गज खिलाड़ी अपनी अपनी राय सामने रख रहे हैं।

उमरान मलिक कई युवाओं को इस खेल को अपनाने के लिए प्रेरित करेंगे: हरभजन सिंह

न्यूज-18 में छपे हरभजन सिंह ने अपने बयान में उमरान मलिक के प्रदर्शन को लेकर काफी खुश जताई और वह चाहते हैं कि जल्द ही उमरान भारतीय टीम के लिए चुना जाए। भारत में 150 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से गेंदबाजी करने वाले गेंदबाज उमरान को देखते हुए इस खेल में भाग लेंगे। उन्होंने आगे कहा कि अगर वह चयनकर्ता होते तो आगामी टी-20 वर्ल्ड कप में बुमराह के साथ मलिक को गेंदबाज जोड़ीदार बनाते।

हरभजन सिंह ने आगे कहा कि उमरान की गेंदबाजी से मैं प्रभावित हुआ हूं। उनकी गेंदबाजी की वजह से मैं चाहता हूं कि भारतीय टीम में वह जल्द आए। आप मुझे एक ऐसा गेंदबाज बता दीजिए जो 150 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से गेंदबाजी करता हो और अपने देश के लिए ना खेल रहा हो। आने वाले समय में कई युवा खिलाड़ी उमरान की वजह से इस गेम में शामिल होना चाहेंगे।

उन्होंने आगे कहा कि, मुझे नहीं पता कि वह आने वाले टी-20 वर्ल्ड कप में चयनित किए जाएंगे या नहीं लेकिन अगर मैं चयनकर्ता होता तो उन्हें टीम में जरूर शामिल करता। उमरान को ऑस्ट्रेलिया में मैं बुमराह के साथ गेंदबाज जोड़ीदार बनाता।