टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया के साथ जुड़ेंगे उमरान मलिक - क्रिकट्रैकर हिंदी

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया के साथ जुड़ेंगे उमरान मलिक

BCCI ने उमरान को यूएई में ही रुकने के लिए बोला है।

Umran Malik (Photo Source: IPL/BCCI)
Umran Malik (Photo Source: IPL/BCCI)

कहते हैं किस्मत बदलते समय नहीं लगता, ऐसा ही कुछ जम्मू-कश्मीर के तेज गेंदबाज उमरान मलिक के साथ हो रहा है। पहले इस गेंदबाज को टी नटराजन के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद SRH ने मुख्य टीम में शामिल किया और फिर इस गेंदबाज को डेब्यू करने का मौका भी दे दिया। वहीं, अब मलिक टीम इंडिया के साथ जुड़ने जा रहे हैं, जो टी-20 वर्ल्ड कप खेलने उतरेगी।

टी-20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के लिए क्या होगी उमरान मलिक की भूमिका?

153 किमी/घंटे की स्पीड से गेंद डालने वाले उमरान कभी जम्मू-कश्मीर में 500 रुपए के लिए टेनिस बॉल क्रिकेट खेला करते थे, साथ ही इस युवा तेज गेंदबाज को क्रिकेट के जूतों तक की भी जानकारी नहीं थी। लेकिन इस खिलाड़ी की लगन और मेहनत ने सब कुछ बदल किया और आज उमरान टीम इंडिया के साथ जुड़ने जा रहे हैं, जहां उनको एक खास काम के लिए बुलाया जा रहा है।

*टी-20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के साथ बतौर नेट गेंदबाज शामिल होंगे मलिक।
*BCCI ने उमरान को यूएई में ही रुकने के लिए बोला है।
*विराट कोहली भी हुए थे इस गेंदबाज से काफी ज्यादा प्रभावित।
*SRH के साथ भी बतौर नेट गेंदबाज ही थे उमरान टीम में।

विराट और केन ने की थी जमकर तारीफ

वहीं, RCB टीम के कप्तान विराट ने उमरान की जमकर तारीफ की थी और कहा था कि अच्छा लगा इस युवा तेज गेंदबाज को 150 किमी/घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करता देख। दूसरी ओर केन विलियमसन ने मलिक को एक खास गेंदबाज बताया था। हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में मलिक के पिता ने बताया था कि उनके बेटे की गेंदबाजी को निखारने में इरफान पठान ने काफी मदद की है और इरफान से मलिक ने काफी कुछ सीखा है। साथ ही उमरान के पिता ने बताया था कि उनका बेटा जल्द ही टीम इंडिया के लिए खेलेगा।