in

Good Bad Angry

भारत के इस तेज गेंदबाज की गेंदबाजी से दुनिया हैरान

भारतीय अंडर-19 टीम के इस गेंदबाज का नाम कमलेश नगरकोटी है कमलेश के पिता एक सैनिक हैं

Kamlesh Nagarkoti
Kamlesh Nagarkoti of India U19. (Photo by Harry Trump/Getty Images)

भारतीय अंडर-19 टीम में एक ऐसे तेज गेंदबाज है जिनकी बॉलिंग स्पीड से दुनिया भर मे चर्चा हो रही है. और वो तेज गेंदबाज अभी अंडर-19 वर्ल्ड कप में अपना जौहर दिखा रहे हैं. न्यूजीलैंड में चल रहे अंडर-19 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम अपने शानदार प्रदर्शन की वजह से चर्चा में भी हैं. और इस तेज गेंदबाज की गेंदबाजी से राष्ट्रीय टीम के भी गेंदबाज सोचने पर मजबूर हो जाएंगे.

भारतीय अंडर-19 टीम के इस गेंदबाज का नाम कमलेश नगरकोटी है कमलेश के पिता एक सैनिक हैं. और इसी युवा तेज गेंदबाज ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलते हुए अपनी गेंदबाजी से सबको हैरत में डाल दिया था. जिसके बाद भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड और भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को इस गेंदबाज पर नजर रखने के लिए कहा था. और अंडर-19 टीम के इस युवा गेंदबाज की बॉलिंग स्पीड 149 किलोमीटर प्रति घंटा है.

कमलेश नगरकोटी की इतनी अच्छी गेंदबाज़ी से उनके घर के लोग भी काफी गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं. वही कमलेश के पिता ने एक निजी चैनल को इंटरव्यू देते हुए कमलेश की जिंदगी में आए उतार-चढ़ाव के बारे में कई खुलासे भी किए हैं. कमलेश के पिता का कहना था कि कमलेश ने अपने क्रिकेट की शुरुआती पारी राजस्थान के बाड़मेर में की थी. जिसके बाद कमलेश का दाखिला संस्कार क्रिकेट अकादमी में हो गया. जिसके बाद उनके क्रिकेट करियर में एक नई आशा की किरण जाग गई.

कमलेश के पिता का मानना है कि कमलेश आशीष नेहरा और मोहम्मद शमी को अपना आदर्श मानते है. और वह नेहरा की तेज गेंदबाजी से भी काफी प्रभावित है,  और सबसे ज्यादा कमलेश की ख्वाहिश है कि वह भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के साथ खेले. और कमलेश को सबसे ज्यादा फायदा राहुल द्रविड से होती है क्योंकि राहुल द्रविड से होने बहुत कुछ सीखने को भी मिलता है.

Written by Sujeet Kumar

Reporting is My Passion

[g1_socials_user user="8" icon_size="28" icon_color="text"]
Virender Sehwag

वीरेन्द्र सहवाग ने बताया कौन सी टीम जीत सकती है आईपीएल का 11 वां सीजन

Steve Smith watches Australian Open with fiancee Dani Willis

स्टीव स्मिथ का अपनी मंगेतर के कारण इस वजह से उड़ रहा मजाक