विराट कोहली के बचाव में आए संजय मांजरेकर, कहा 'हर दिग्गज खिलाड़ी में थी कुछ कमी' - क्रिकट्रैकर हिंदी

विराट कोहली के बचाव में आए संजय मांजरेकर, कहा ‘हर दिग्गज खिलाड़ी में थी कुछ कमी’

एक बार फिर इस टेस्ट सीरीज में कोहली की पुरानी तकनीकी कमी उजागर हुई है।

Sanjay Manjrekar and Virat Kohli. (Photo Source: Getty Images)
Sanjay Manjrekar and Virat Kohli. (Photo Source: Getty Images)

भारतीय कप्तान विराट कोहली इस समय अपनी खराब फॉर्म की वजह से चर्चा में बने हुए हैं। उनकी खराब फॉर्म को लेकर पूर्व भारतीय बल्लेबाज संजय मांजरेकर ने एक बड़ा बयान दिया है और कहा कि 2018 और इस सीरीज में विराट में जो सबसे बड़ा अंतर दिखा है, वो ये है कि जिस गेंद पर विराट इस सीरीज में आउट हो रहे हैं, उसी गेंद को 2018 की सीरीज में वो छोड़ रहे थे।

मांजरेकर ने कहा कि विराट इस सीरीज में अपने शरीर से दूर जाकर शॉट खेल रहे हैं और ये काम उन्होंने 2018 की सीरीज में नहीं किया था। यही वजह थी कि विराट उस सीरीज में दो शतकों के साथ 593 रन बनाने में कामयाब रहे थे। उसके बाद उन्होंने विराट की कमजोरी के बारे में बात करते हुए कहा कि कई पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों के अंदर भी कुछ कमजोरी थी, वही विराट के साथ भी है। इस सीरीज में विराट की वही पुरानी कमजोरी सामने आई है जो उनके साथ 2014 के दौरे में थी।

सोनी स्पोर्ट्स पर बातचीत करते हुए मांजरेकर ने कहा कि, “विराट से पहले भी कई दिग्गज क्रिकेटरों के अंदर भी कमजोरी थी। सचिन तेंदुलकर, ब्रायन लारा और विव रिचर्ड्स की बल्लेबाजी में भी कई तकनीकी कमी थी .उसी तरह वो कमी विराट की बल्लेबाजी में भी है और जब भी वो उजागर हुई है, विराट आउट होते हुए दिखे हैं।”

लीड्स टेस्ट मैच में भी एंडरसन ने विराट को पुराने अंदाज में आउट किया। यहां भी एंडरसन ने विराट को चौथे-पांचवें स्टंप के आसपास फुल लेंग्थ गेंद डाली और विराट उस पर कवर ड्राइव लगाने के लिए गए लेकिन गेंद उनके बल्ले का बाहरी किनारा लेते हुए बटलर के दस्तानों में जा पहुंची और विराट पवेलियन के तरफ चलते बने।

विराट का फॉर्म अब उन्हें खुद परेशान करने लगा है

मांजरेकर ने कहा कि, “2018 में एक जो बड़ा कारण था उनके रन बनाने का, वो ये था कि वो उस दौरे पर जितना अच्छा कवर ड्राइव लगा रहे थे उतने ही अच्छे तरीके से गेंद को छोड़ भी रहे थे। और उस वक्त के फॉर्म और अब की फॉर्म में यही सबसे बड़ा अंतर है। वो जिस तरीके से बार-बार इस सीरीज में आउट हो रहे हैं, ये बात उन्हें भी जरूर परेशान कर रही होगी।”