WPL 2023: एलिसा हीली ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ खेली 96* रन की मैच जिताऊ पारी - क्रिकट्रैकर हिंदी

WPL 2023: एलिसा हीली ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ खेली 96* रन की मैच जिताऊ पारी

महिला प्रीमियर लीग 2023 में आज यानी 10 मार्च को खेले गए मुकाबले में यूपी वॉरियर्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 10 विकेट से मात दी।

UP Warriors (Pic Source-Twitter)
UP Warriors (Pic Source-Twitter)

महिला प्रीमियर लीग 2023 में आज यानी 10 मार्च को खेले गए मुकाबले में यूपी वॉरियर्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 10 विकेट से मात दी। बता दें, यह RCB की इस टूर्नामेंट में लगातार चौथी हार है। उन्होंने अभी तक चार मुकाबले खेले हैं और चारों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है।

इस महत्वपूर्ण मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। उनका यह फैसला काफी गलत साबित हुआ क्योंकि पूरी टीम 19.3 ओवर में 138 रन पर ऑलआउट हो गई। कप्तान स्मृति मंधाना एक बार फिर बड़ी पारी खेलने में नाकाम रही और मात्र 4 रन बनाकर आउट हो गई। सोफी डिवाइन ने अपनी पारी की शुरुआत तो काफी अच्छी की लेकिन 24 गेंदों में पांच चौके और एक छक्के की मदद से 36 रन बनाकर पवेलियन लौट गई।

टीम की ओर से एलिस पेरी ने 39 गेंदों में छह चौके और एक छक्के की मदद से 52 रन की महत्वपूर्ण शतक की पारी खेली। श्रेयंका पाटिल ने 15 रन का योगदान दिया।

यूपी वॉरियर्स की ओर से सोफी एक्लेस्टोन ने 3.3 ओवर में 13 रन देकर 4 विकेट झटके। उनके अलावा दीप्ति शर्मा ने 4 ओवर में 26 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए। राजेश्वरी गायकवाड ने 1 विकेट हासिल किया।

यूपी वॉरियर्स ने बिना विकेट खोए जीता मुकाबला

139 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी यूपी वॉरियर्स ने बिना विकेट खोए जीत दर्ज की। देविका वैद्य ने 31 गेंदों में पांच चौकों की मदद से 36 रन की नाबाद पारी खेली जबकि कप्तान एलिसा हीली ने 47 गेंदों में 18 चौके और एक छक्के की मदद से 96* रन बनाए। इन दोनों ने किसी भी गेंदबाज को नहीं छोड़ा और सभी पर कड़ा प्रहार किया।

जहां एक तरफ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अभी तक 4 मुकाबलों में एक भी जीत दर्ज नहीं की है और वो अंक तालिका में सबसे नीचे हैं वहीं दूसरी ओर यूपी फ्रेंचाइजी ने 3 मुकाबलों में 2 में जीत दर्ज कर 4 अंक हासिल कर लिए हैं और वो WPL 2023 की अंक तालिका में तीसरे स्थान पर है।

यूपी वॉरियर्स के मुकाबले जीतने के बाद तमाम लोगों ने ट्विटर में दी अपनी प्रतिक्रिया: