भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय सीरीज देखना चाहता है ये ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी - क्रिकट्रैकर हिंदी

भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय सीरीज देखना चाहता है ये ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी

24 अक्टूबर को टी-20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान की टीमें होंगी आमने-सामने।

Usman Khawaja. (Photo by Ryan Pierse/Getty Images)
Usman Khawaja. (Photo by Ryan Pierse/Getty Images)

भारत और पाकिस्तान के बीच पिछले कई सालों से द्विपक्षीय सीरीज का आयोजन नहीं हुआ है। दोनों देशों के बीच राजनीतिक तनाव की वजह से कोई भी द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली जाती है और इनका सामना सिर्फ आईसीसी टूर्नामेंट के दौरान होता है। आखिरी बार भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय सीरीज 2012 में खेला गया था जहां पाकिस्तान ने भारत का दौरा किया था।

हालांकि, दोनों देशों के क्रिकेट प्रशंसकों को अभी भी उम्मीद है कि जल्द ही दोनों देशों के बीच फिर से द्विपक्षीय सीरीज का आयोजन किया जाएगा। इसी क्रम में पाकिस्तान मूल के ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा ने कहा है कि जब भी दोनों देश आमने-सामने होते थे तो वो इसको लेकर काफी उत्साहित रहते थे, साथ ही ख्वाजा इस बात से भी दुखी हैं कि अब विश्व कप के अलावा उन्हें दोनों देशों के बीच मैच देखने को नहीं मिलता है।

भारत और पाकिस्तान सीरीज को लेकर उस्मान ख्वाजा ने क्या कहा ?

अपने यूट्यूब चैनल पर बातचीत करने के दौरान उस्मान ख्वाजा ने कहा कि “मैं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को सबसे ज्यादा याद करता हूं। मुझे याद है कि मैं अपने पिता के साथ क्रिकेट देखते देखते हुए बड़ा हुआ हूं और अधिकतर समय वो भारत और पाकिस्तान का ही मैच होता था। मुझे लगता है कि क्रिकेट एक बड़ी चीज को मिस कर रहा है। ये बहुत अच्छी बात होगी अगर दोनों देश वापस फिर से क्रिकेट खेलना शुरू कर दें।”

ख्वाजा ने आगे खुलासा किया कि भारत और पाकिस्तान के सीरीज को जल्द शुरू करने के लिए उन्होंने आईसीसी और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से बात की है। उन्होंने कहा कि “यह कुछ ऐसा मुद्दा है जिसपर मैं आईसीसी के साथ जोर दे रहा हूं। मैंने इस बारे में आईसीसी और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के लोगों से बात की है। मुझे लगता है कि क्रिकेट मैच से दोनों देशों के रिश्तों में सुधार आ सकता है।”