'कमबैक किंग' उस्मान ख्वाजा ने अपनी वापसी पर जड़ा शतक, बीवी-बेटी का रिऐक्शन हुआ वायरल - क्रिकट्रैकर हिंदी

‘कमबैक किंग’ उस्मान ख्वाजा ने अपनी वापसी पर जड़ा शतक, बीवी-बेटी का रिऐक्शन हुआ वायरल

आउट होने से पहले उस्मान ख्वाजा ने बनाए शानदार 137 रन।

Usman Khawaja’s family celebrates Khawaja’s century. (Photo Source: Twitter/England’s Barmy Army)
Usman Khawaja’s family celebrates Khawaja’s century. (Photo Source: Twitter/England’s Barmy Army)

एशेज सीरीज के चौथे मैच में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा ने टेस्ट क्रिकेट में शानदार वापसी की है। लगभग तीन साल के अंतरराष्ट्रीय टेस्ट से दूर रहने के बाद, ख्वाजा के लिए नए साल की इससे बेहतर शुरुआत नहीं हो सकती थी और उन्होंने 260 गेंदों पर 137 रनों की उच्चस्तरीय पारी खेली। ख्वाजा को कोरोना संक्रमित ट्रेविस हेड की जगह इस टेस्ट मैच में शामिल किया गया था।

उन्होंने अपनी पारी में 13 चौके लगाए और इसी वजह से ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 416 का बड़ा स्कोर बनाया। टेस्ट के पहले दिन बारिश ने खराब खेल दिखाया जबकि दूसरे दिन ने मेजबान टीम के पक्ष में काम किया। उप-कप्तान, स्टीव स्मिथ ने 67 रनों की पारी खेली, जबकि निचले क्रम के बल्लेबाजों ने  भी अंत में अच्छा योगदान दिया।

हालांकि सिडनी टेस्ट मैच का दूसरा दिन पूरी तरह से ख्वाजा के नाम रहा, उनके इस शतकीय पारी के दौरान उनकी पत्नी और बेटी भी मैदान पर मौजूद थी और जब शतक जड़ने के बाद ख्वाजा ने अपना बल्ला उठाया तो उनका परिवार भी काफी खुस नजर आया।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के एक डिजिटल चैनल ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया जिसमें ख्वाजा के शतक लगाने के साथ ही उनकी बेटी और पत्नी रेचेल मैक्लेलन खुशी से उछलती हुई नजर आ रही है। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या वह ट्रैविस हेड के टीम में लौटने पर अपनी जगह पर कायम रह पाते हैं। हेड ने भी पहले टेस्ट में शानदार शतक जड़ा था ऐसे में दोनों खिलाड़ियों के बीच काफी कड़ी प्रतिस्पर्धा दिख सकती है।

यहां देखिए उस्मान ख्वाजा के उस शतक का वीडियो

इस बीच, इंग्लैंड ने सिडनी टेस्ट के लिए अपनी अंतिम एकादश में स्टुअर्ट ब्रॉड के लिए जगह बनाने में कामयाबी हासिल की और उन्होंने पांच विकेट लेकर अपनी योग्यता साबित की। रूट, एंडरसन और मार्क वुड सभी ने एक-एक विकेट चटकाए, जबकि ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज इंग्लिश गेंदबाजी लाइनअप का आनंद उठाते रहे। अब सभी की निगाहें अब इंग्लैंड के बल्लेबाजों पर होंगी जो सीरीज में अब तक बेहद साधारण दिखे हैं।