राहुल द्रविड़ से बहुत कुछ सीखना चाहता है टीम इंडिया का यह युवा खिलाड़ी - क्रिकट्रैकर हिंदी

राहुल द्रविड़ से बहुत कुछ सीखना चाहता है टीम इंडिया का यह युवा खिलाड़ी

IPL -2021 दूसरे फेज में वेंकटेश अय्यर ने शानदार प्रदर्शन किया था।

Rahul Dravid
Rahul Dravid. (Photo by Mike Egerton/PA Images via Getty Images)

भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच के रूप में राहुल द्रविड़ का पहला कार्यभार 17 नवंबर 2021 को शुरू होगा जब भारत तीन मैचों की टी-20 सीरीज में न्यूजीलैंड का सामना करेगा। ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर, जो श्रृंखला के लिए भारतीय टीम का हिस्सा हैं, उन्होंने कहा है कि वह द्रविड़ से जो कुछ भी सीख सकते हैं वह सीखना चाहते हैं।

वेंकटेश अय्यर ने जिस तरह से IPL- 2021 में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के लिए प्रदर्शन किया, उसके बाद से माना जा रहा था कि उन्हें जल्द ही टीम इंडिया में जगह मिलेगी। न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज के लिए वेंकटेश को टीम में चुना गया और उनके अलावा  IPL-2021 के प्रदर्शन के आधार पर ऋतुराज गायकवाड़, हर्षल पटेल और आवेश खान को भी टीम इंडिया में जगह मिली।

वेंकटेश अय्यर राहुल द्रविड़ से काफी कुछ सीखना चाहते हैं

वेंकटेश ने BCCI.TV पर पोस्ट किए गए वीडियो में कहा, “मैं जो कुछ भी कर सकता हूं उसे सीखना चाहता हूं। महानायक होने के नाते राहुल (द्रविड़) सर के पास साझा करने के लिए बहुत कुछ है। यह सिर्फ इस बारे में है कि हम कैसे जाएंगे और चीजों को चुनेंगे। यह इस पर निर्भर करता है कि हमसे किस स्थिति में क्या पूछा गया है। मैं खाली दिमाग से आया हूं और जो कुछ भी होगा, मैं उसे उसी तरह से लूंगा।”

वेंकटेश अय्यर ने यह भी कहा कि उन्होंने कप्तान रोहित शर्मा और कोच द्रविड़ दोनों से बात की है। अय्यर ने कहा कि उन्हें अच्छा लगता है जब भारतीय टीम के महान खिलाड़ी उनके बारे में अच्छी बातें करते हैं। अय्यर ने ‘हिटमैन’ को दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक करार दिया और कहा कि अगर रोहित शर्मा उनके साथ कुछ भी साझा करते हैं, तो उन्हें काफी स्पेशल महसूस होता है।

उन्होंने आगे कहा कि, “मैंने कप्तान, कोच और ऋषभ पंत से भी बात की थी। उन्होंने मेरा टीम में स्वागत किया जिससे मेरा आत्मविश्वास काफी बढ़ गया है। अगर दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक रोहित शर्मा मुझसे कुछ चीज साझा करते हैं तो यह विशेष ही होगी। मैं इस टूर्नामेंट के प्रत्येक क्षण का लुत्फ उठाने की कोशिश करूंगा।’’