वेंकटेश अय्यर ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए बताया अपना सिक्रेट प्लान - क्रिकट्रैकर हिंदी

वेंकटेश अय्यर ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए बताया अपना सिक्रेट प्लान

अय्यर ने कहा कि वह आराम से रहना चाहते हैं और भविष्य को लेकर ज्यादा परेशान नहीं होना चाहते।

Venkatesh Iyer. (Photo Source: BCCI)
Venkatesh Iyer. (Photo Source: BCCI)

ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सोमवार, 19 जनवरी से पार्ल के बोलैंड पार्क में शुरू होने वाली भारत की आगामी एकदिवसीय सीरीज के लिए अपने लक्ष्य स्पष्ट कर दिए हैं। 2021 में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के यूएई चरण में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के लिए असाधारण प्रदर्शन करने के बाद, वेंकटेश अय्यर को भारतीय टीम में जगह मिली।

हालांकि उस सीरीज में उन्होंने केवल 36 रन बनाए और न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टी-20 मैच में एक भी विकेट लिया। बल्लेबाजी ऑलराउंडर के हालिया प्रदर्शन को देखते हुए अब उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सफेद गेंद की सीरीज के लिए भारत की वनडे टीम में शामिल किया गया है। अय्यर ने कहा कि वह आराम से रहना चाहते हैं और भविष्य को लेकर ज्यादा परेशान नहीं होना चाहते हैं।

वनडे सीरीज को लेकर वेंकटेश अय्यर ने स्पष्ट की भूमिका

Revsportz नाम के यूट्यूब चैनल पर पत्रकार बोरिया मजूमदार से बातचीत करने के दौरान वेंकटेश अय्यर ने कहा कि, “मैं चीजों को वैसे ही लेता हूं जैसे वे आते हैं। मैं इसे एक समय में एक ही चीज लेता हूं। निश्चित रूप से, मेरे दिमाग में है कि वहां चीजों के बारे में कैसे जाना है।”

उन्होंने आगे कहा कि, “उछाल वाली पिचों पर गेंदबाजी करनी हो, क्षेत्ररक्षण हो या फिर बल्लेबाजी। जब जिस चीज की बारी आती है, मैं उसी के बारे में सोचता हूं। अभी मेरा ध्यान कल की तैयारी पर है, जैसे ही मैं दक्षिण अफ्रीका पहुंचा मेरा ध्यान केवल अभ्यास और यहां की परिस्थितियों को समझने पर था। वहां कैसे अभ्यास करना है, ये मेरे दिमाग में था।”

इयोन मोर्गन की अगुवाई में कोलकाता नाईट राइडर्स के लिए खेलते हुए अय्यर ने यूएई में शानदार प्रदर्शन किया था। हालंकि कोलकाता नाईट राइडर्स के लिए इस सीजन का पहला फेज टीम के लिए अच्छा नहीं रहा लेकिन दूसरे फेज में उनकी टीम में का प्रदर्शन बेहद शानदार था और फाइनल में पहुंचने में कामयाब रही थी।