'उसकी उम्र में इस तरह का फैसला लेने के लिए काफी साहस दिखाना पड़ता है' काइल जेमिसन ने IPL में ना खेलने पर कीवी कोच ने कही यह बात - क्रिकट्रैकर हिंदी

‘उसकी उम्र में इस तरह का फैसला लेने के लिए काफी साहस दिखाना पड़ता है’ काइल जेमिसन ने IPL में ना खेलने पर कीवी कोच ने कही यह बात

गैरी स्टीड ने काइल जेमिसन के फैसले को लेकर खुशी जताता हुए कहा कि उन्हें पता है कि उनको अपने करियर से क्या चाहिए।

Virat Kohli and Kyle Jamieson. (Photo Source: IPL/BCCI)
Virat Kohli and Kyle Jamieson. (Photo Source: IPL/BCCI)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) दुनिया की बाकी टी-20 लीग के मुकाबले इसमें खेलने के लिए हर सीजन में काफी सारे दिग्गज खिलाड़ियों के साथ युवा खिलाड़ी ऑक्शन के लिए अपना नाम देते हैं। जिसके बाद कुछ को ही मौका मिल पाता है जिसकी सबसे बड़ी वजह टीमों के पास पहले से ही एक से एक धाकड़ खिलाड़ी मौजूद होना है। हालांकि इसके अलावा कुछ ऐसे भी खिलाड़ी होते हैं, जिनको लेकर पहले से ही काफी चर्चा देखने को मिलती है और वह ऑक्शन में फ्रेंचाइजियों की पसंद भी साबित होते हैं।

हालांकि इसके बावजूद लगातार अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बेहतर प्रदर्शन करने के अलावा IPL सहित अन्य टी-20 लीग्स में खेलना खिलाड़ियों के लिए थोड़ा मुश्किल भी साबित होता है। इसी कारण हर सीजन के ऑक्शन से पहले कई खिलाड़ी अपना नाम वापस लेते हुए दिखाई देते हैं, लेकिन इसमें अधिकतर दिग्गज खिलाड़ियों के नाम शामिल होते हैं।

लेकिन इस बार IPL 2022 मेगा ऑक्शन के पहले न्यूजीलैंड टीम के युवा तेज काइल जेमिसन ने अपना नाम वापस लेते हुए सभी को चौंका दिया था। क्योंकि साल 2021 के IPL सीजन में जेमिसन रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) टीम का हिस्सा थे और उन्होंने काफी शानदार प्रदर्शन किया था। वहीं जेमिसन को हाल में ही इंग्लैंड के खिलाफ चुनी गई 3 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए कीवी टीम में जगह मिली है।

परिवार के साथ समय बिताने और अपने खेल पर ध्यान लगाने को लेकर जेमिसन ने लिया फैसला

इस सीजन के IPL मेगा ऑक्शन के पहले काइल जेमिसन ने परिवार के साथ समय बिताने के अलावा अपने खेल पर ध्यान लगाने के लिए उन्होंने यह फैसला लिया था। जिसमें अपने कप्तान केन विलियमसन के अलावा डेरिल मिचल, ट्रेंट बोल्ट, डीवोन कॉन्वे और टिम साउदी के साथ ना जाकर उन्होंने घरेलू प्लंकेट शील्ड के अलावा नीदरलैंड्स के खिलाफ मार्च-अप्रैल 2022 में हुई वनडे सीरीज में खेलने का फैसला लिया।

जिसको लेकर अब कीवी टीम के मुख्य कोच गैरी स्टीड ने अपने बयान में कहा कि, मुझे लगता है कि यह काफी साहसी फैसला है जो काइल जेमिसन ने 27 साल की उम्र में लिया है। क्योंकि वह न्यूजीलैंड के लिए तीनों ही फॉर्मेट में खेलना चाहता है जिसमें टेस्ट क्रिकेट उसके लिए सबसे पहली प्राथमिकता में से एक है। मैं उसके इस फैसले को लेकर खुश हूं कि वह अपना ध्यान टेस्ट क्रिकेट पर लगाना चाहता है।