हरभजन सिंह के मुताबिक ये 11 खिलाड़ी हैं टी-20 फॉर्मेट के सुपरस्टार - क्रिकट्रैकर हिंदी

हरभजन सिंह के मुताबिक ये 11 खिलाड़ी हैं टी-20 फॉर्मेट के सुपरस्टार

हरभजन सिंह के टीम में वेस्टइंडीज के चार खिलाड़ियों का नाम शामिल है।

Harbhajan Singh. (Photo Source: Instagram)
Harbhajan Singh. (Photo Source: Instagram)

भारत के दिग्गज ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने अपनी सर्वकालिक टी-20 की प्लेइंग इलेवन चुनी है, जिसमें उन्होंने वेस्टइंडीज के चार, भारत के तीन और इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका के एक-एक खिलाड़ी को जगह दी है। उन्होंने अपनी इस टीम का कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को चुना है। हालांकि, भज्जी ने अपनी टीम में भारत के मौजूदा कप्तान विराट कोहली को जगह नहीं दी है, जिनके नाम इस फॉर्मेट में 10 हजार से भी अधिक रन दर्ज हैं।

एक से बढ़कर एक खिलाड़ी हैं हरभजन की टीम में मौजूद

स्पोर्ट्सकीड़ा से बातचीत के दौरान चुनी गई इस टीम में हरभजन ने बतौर ओपनर रोहित शर्मा और क्रिस गेल को चुना है। नंबर 3 पर उन्होंने जॉस बटलर को जगह दी है, जिनके बारे में भज्जी ने कहा, “बटलर बहुत भरोसेमंद बल्लेबाज हैं और एक बार सेट होने के बाद खेल को अपने हिसाब से नियंत्रित कर सकते हैं।”

इसके बाद नंबर 4 पर ऑलराउंडर शेन वॉटसन को रखते हुए हरभजन ने कहा, “बतौर ऑलराउंडर वॉटसन ने अपनी बल्लेबाजी की काबिलियत और साथ ही गेंदबाजी से कई मैच जिताए हैं।” नंबर 5 पर एबी डीविलियर्स और नंबर 6 पर धोनी, जो कप्तानी के साथ विकेटकीपर की भूमिका में भी रहेंगे। अगले दो स्थान के लिए उन्होंने बतौर ऑलराउंडर वेस्टइंडीज के कायरन पोलार्ड औऱ ड्वेन ब्रावो को चुना है।

कैसा है हरभजन की टीम का गेंदबाजी विभाग?

गेंदबाजी विभाग में हरभजन ने सबसे सफल गेंदबाजों को अपने टीम में रखा है, जहां स्पिन विभाग की जिम्मेदारी उन्होंने सुनील नारायण को दी है। वहीं, तेज गेंदबाज के तौर पर लसिथ मलिंगा और जसप्रीत बुमराह की जोड़ी पर भरोसा जताया है। मलिंगा और बुमराह को टी-20 फॉर्मेट का सबसे घातक गेंदबाज माना जाता है। वहीं, नारायण भी टी-20 फॉर्मेट में 400 से अधिक विकेट ले चुके हैं। हरभजन पिछले काफी समय से भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं और इस साल IPL में भी उनको खेलने का ज्यादा मौका नहीं मिला था।