in

हार्दिक पांड्या की कड़ी चुनौती के बावजूद विजय शंकर बन चुके हैं शानदार खिलाड़ी, विश्व कप की टीम में बना सकते हैं जगह

हार्दिक पांड्या की तरह विजय शंकर को भी बोर्ड, चयनकर्ता और टीम मैनेजमेंट दे रहा है तरजीह, कभी भी चमक सकती है किस्मत

Vijay Shankar (Photo by Gareth Copley/Getty Images)
Vijay Shankar (Photo by Gareth Copley/Getty Images)

भारतीय आलराउंडर विजय शंकर की चमक से आजकल क्रिकेट जगत जगमगा रहा है। भारतीय टीम का मैनेजमेंट और बोर्ड अभी तक आलराउंडर हार्दिक पांडया को अधिक तरजीह दे रहा था। लेकिन समय-समय पर उनके चोटिल होने से टीम में एक अच्छे आलराउंडर की जगह बन रही थी। इस बीच विजय शंकर को मौका मिला। उन्होंने अपने आकर्षक गेम से टीम में अपनी जगह बनाना शुरू कर दिया है। अभी तो विश्व कप की टीम में शामिल किये जाने की बात को कहना जल्दबाजी होगी लेकिन यदि हार्दिक पांड्या अनफिट रहते हैं तो उस स्थिति में किसी आलराउंडर के नाम पर विचार किया गया तो वह विजय शंकर ही होंगे।

क्या अंतर है हार्दिक पांड्या और विजय शंकर में

अब चूंकि विश्व कप की तारीख नजदीक है और भारतीय टीम की घोषणा भी वर्तमान में चल रही आॅस्ट्रेलियाई सीरीज के बाद आईपीएल के दौरान कभी भी की जा सकती है। इस सीरीज में खिलाड़ियों के प्रदर्शन को देखते हुए टीम के गठन की घोषणा के बारे में अटकलें लगार्इं जा रहीं हैं। भारतीय टीम की नजर में हार्दिक पांड्या सर्वोपरि हैं और विजय शंकर को विकल्प के रूप में चुना जा सकता है।

हार्दिक से अच्छे नहीं हैं विजय शंकर फिर भी…

विजय शंकर केवल एक आलराउंडर ही नहीं हैं बल्कि वह छठवें और सातवे नंबर के बल्लेबाजी के विकल्प भी हैं। हालांकि वह हार्दिक पांडया से बेटर तो नहीं हैं लेकिन निश्चित रूप से समय की मांग के अनुरूप खिलाड़ी साबित हो सकते हैें। उन्होंने अपने प्रदर्शन से कई बार यह साबित भी किया है। चाहे न्यूजीलैंड हो, चाहे आॅस्ट्रेलिया हो या भारत हो सभी जगह उन्होंने बैट और बॉल दोनों से अच्छा प्रदर्शन किया है।

हार्दिक पांड्या से विजय शंकर की नहीं की जा सकती है तुलना

हार्दिक पांडया स्थापित खिलाड़ी हैं। उनका विश्व कप की टीम में स्थान पक्का है। लेकिन उनके साथ चोटिल होने की समस्या है। एशिया कप में चोटिल होने के बाद काफी समय तक आराम करते रहे। अब वर्तमान समय में चोटिल होने की वजह से टीम से बाहर हैं। यदि विश्व कप में भी ऐसी ही परिस्थिति रही तो उस समय यदि टीम मैनेजमेंट विकल्प के रूप में किसी को चुनना चाहेगा तब विजय शंकर का नाम लिया जा सकता है।

MS Dhoni CSK

चेन्नई सुपरकिंग्स के लगातार तीन बार चैम्पियंस का राज है धोनी की ये खास फितरत

Shikhar Dhawan

खराब फार्म से जूझ रहे शिखर धवन को आकाश चोपड़ा ने दी खास राय