इंस्टाग्राम पर कोहली का अब 'विराट' राज - क्रिकट्रैकर हिंदी

इंस्टाग्राम पर कोहली का अब ‘विराट’ राज

हाल ही में विराट सबसे तेज 23,000 अंतरराष्ट्रीय रन बनाने वाले खिलाड़ी बने थे

Virat Kohli
Virat Kohli. (Photo by Surjeet Yadav/Getty Images)

भारतीय कप्तान विराट कोहली इस वक्त भले ही अपनी खराब फॉर्म से जूझ रहे हों लेकिन उनके चाहने वालों में कोई कमी नहीं हुई है। विराट कोहली के इंस्टाग्राम पर आज 150 मिलियन फॉलोअर्स हो गए हैं और वो इस मुकाम पर पहुंचने वाले पहले भारतीय बन गए हैं। कोहली 150 मिलियन इंस्टाग्राम फॉलोअर्स का आंकड़ा छूने वाले पहले क्रिकेटर भी हैं, जबकि कुल मिलाकर चौथे खिलाड़ी हैं। वहीं, पहले स्थान पर फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो मौजूद हैं।

विराट कोहली इस वक्त भारत के सबसे ज्यादा पैसे लेने वाले सेलेब्रिटी हैं। कोहली अपने एक इंस्टाग्राम पोस्ट के लिए पांच करोड़ रुपए लेते हैं। इस साल मार्च महीने में विराट कोहली ने अपने 100 मिलियन फॉलोअर्स पूरे हुए थे। कोहली प्यूमा और One8 जैसे ब्रांड के एंबेसडर भी हैं। साल 2014 में विराट ने ‘Wrogn’ के नाम से फैशन की दुनिया में अपना पहला बिजनेस शुरू किया था।

विराट कोहली के नाम पर एक मोबाइल ऐप भी मौजूद है जिसका नाम विराट कोहली ऑफिशियल ऐप है जिससे द्वारा उनके फैंस को मौका मिलता है कि वो कोहली को और बेहतर तरीके से जान सकते हैं।

कोहली को कहां-कहां से मिलते हैं पैसे

*इंस्टाग्राम के एक पोस्ट के लिए कोहली को मिलते हैं पांच करोड़ रुपए।
*आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से उन्हें मिलते हैं 17 करोड़ रुपए।
*बीसीसीआई ने उन्हें A+ कैटेगरी में रखा है जिसमें सालाना 7 करोड़ दिए जाते हैं।
*एक शूट के लिए विराट कोहली 10 लाख रुपए लेते हैं।

कोहली ने हाल में कौन सा नया कीर्तिमान रचा था?

विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच की पहली पारी में 50 रनों की पारी खेली और इस दौरान उन्होंने अपने 23,000 अंतरराष्ट्रीय रन भी पूरे किए। ऐसा करने वाले कोहली सबसे तेज बल्लेबाज बन गए हैं। 23,000 रन बनाने के लिए कप्तान कोहली ने 490 पारियां ली। 32 साल के विराट कोहली ने क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में 50 से ज्यादा की औसत से रन बनाए हैं। तीनों फॉर्मेट मिलाकर विराट कोहली के नाम 70 शतक भी दर्ज हैं।

Virat Kohli. (Photo Source: Instagram)
Virat Kohli. (Photo Source: Instagram)