केपटाउन टेस्ट मैच के बीच में ही कोहली पढ़ाने लगे डीन एल्गर को DRS का पाठ - क्रिकट्रैकर हिंदी

केपटाउन टेस्ट मैच के बीच में ही कोहली पढ़ाने लगे डीन एल्गर को DRS का पाठ

फिलहाल टेस्ट मैच में दूसरे दिन का खेल खेला जा रहा है।

Virat Kohli and Dean Elgar. (Photo source: Twitter)
Virat Kohli and Dean Elgar. (Photo source: Twitter)

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन के मैदान पर खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में भारत ने पहली पारी में 223 रन बनाए। भारतीय पारी में कप्तान विराट कोहली 79 रन बनाकर टॉप स्कोरर रहे। लेकिन, मैच के दौरान 52वें ओवर में कप्तान विराट कोहली के विकेट को लेकर जमकर ड्रामा हुआ।

दरअसल पारी का 52वां ओवर ड्वेन ओलिवियर फेंक रहे थे इस ओवर की चौथी गेंद उन्होंने लेग स्टंप के बाहर फेंकी, जिस पर कोहली ने फ्लिक खेलने का प्रयास किया, लेकिन शॉट लगा नहीं और गेंद विकेटकीपर के दस्तानों में चली गई। अफ्रीकी टीम ने कीपर कैच की जोरदार अपील की। अंपायर ने नॉट आउट करार दिया, जिसके बाद डीन एल्गर ने DRS लिया।

DRS में थर्ड अंपायर ने दिया था विराट कोहली का साथ

जब उस गेंद का रिप्ले देखा गया तो अल्ट्रा-एज पर हल्की सी हरकत देखकर दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी खुश हो रहे थे, लेकिन थर्ड अंपायर ने कहा कि बल्ले के साथ गेंद का संपर्क नहीं हुआ और गेंद थाई पैड से टकराकर कीपर के पास गई थी। विराट के बल्ले और गेंद के बीच गैप था, जिससे कोहली बच गए और मेजबान टीम ने अपना रिव्यू गंवा दिया। उस समय भारतीय टेस्ट कप्तान 39 के स्कोर पर बल्लेबाजी कर रहे थे।

जब ये सब कुछ चल रहा था तो मैदान पर कोहली और एल्गर बातचीत करते हुए नजर आए। हालांकि इससे अंदाजा लगाना मुश्किल है कि दोनों के बीच क्या बातचीत हुई। लेकिन यह स्पष्ट है कि बातचीत DRS के संबंध में है। ऐसा लग रहा था कि कोहली बातचीत का आनंद ले रहे हैं क्योंकि डीन एल्गर से दूर होने से पहले मुस्कुराते हुए कुछ कहा था।

उसी का वीडियो कुछ ही समय में वायरल हो गया क्योंकि कोहली के इस तरह के शांत रवैए को देखकर प्रशंसक प्रभावित हुए। और फैंस इसपर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए भी नजर आए।

यहां देखिए कोहली और एल्गर के बातचीत का वीडियो