in

विराट कोहली ने खिलाड़ियों को दी कड़ी चेतावनी, कहा आईपीएल हर साल तो वर्ल्ड कप चार साल में आता है

टीम इंडिया को आईपीएल के बाद वर्ल्ड कप में प्रतिभाग करने के लिए इंग्लैंड रवाना होना है।

virat kohli (Photo Source: Twitter)

टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया से हार के बाद अपनी तैयारियों पर दोबारा समीक्षा कर रही है। टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया से टी20 और वनडे सीरीज़ दोनों में हार का सामना करना पड़ा।

ऑस्ट्रेलिया की टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन दिखाते हुए टीम इंडिया को हर विभाग में हरा दिया। दिल्ली में खेले गए फाइनल मैच में कप्तान कोहली के नेतृत्व वाली टीम इंडिया को 35 रनों से हार का सामना करना पड़ा। टीम इंडिया की गेंदबाज़ों और बल्लेबाज़ों ने क्रिकेट प्रशंसकों को इस मैच में निराश किया।

अब आईपीएल की तैयारी में जुटे खिलाड़ी

Royal Challengers Bangalore (RCB ) captain Virat Kohli (Photo by Kuntal Chakrabarty/IANS)
 (RCB ) captain Virat Kohli (Photo by Kuntal Chakrabarty/IANS)

आईपीएल का आगाज़ 23 मार्च से हो रहा है। भारत का ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया का सबसे लोकप्रिय टूर्नामेंट बन चुका आईपीएल सबसे बेहतरीन टूर्नामेंट में से एक गिना जाता है। जिसको लेकर टीम इंडिया के खिलाड़ी तैयारियों में जुट गए हैं। कप्तान कोहली अपनी आरसीबी टीम से जुड़ गए हैं। टीम इंडिया को आईपीएल के बाद वर्ल्ड कप में प्रतिभाग करने के लिए इंग्लैंड रवाना होना है।

कोहली ने खिलाड़ियों को दी चेतावनी

कप्तान कोहली ने कहा कि “ आईपीएल टूर्नामेंट में खिलाड़ियों को बड़ी होशियारी से कार्यभार संभालना होगा। यह उनकी जिम्मेदारी है कि आगामी वर्ल्ड कप को लेकर वह खुद को फिट रखें। कोहली ने आगे कहा कि वर्ल्ड कप चार साल में एक बार आता है और आईपीएल हम हर साल खेलते हैं।

यकीन तौर पर हम आईपीएल को लेकर भी प्रतिबद्ध हैं लेकिन हमें वर्ल्ड कप को लेकर संतुलन बनाए रखना होगा। ताकि हम अहम टूर्नामेंट से पहले खुद को फिट रख पाएं। कोहली के इस बयान से पता चलता है कि वह टीम के खिलाड़ियों की फिटनेस को लेकर कितने फिक्रमंद हैं।

mayank agarwal ( image source: twitter)

मयंक अग्रवाल ने खेली ताबड़तोड़ पारी, सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट के फाइनल में दिलाई जीत

indian team vs australia ( image source: twitter)

आईपीएल के कारण ये तीन खिलाड़ी बने टीम इंडिया के मैच जिताऊ खिलाड़ी, अब हैं मैच विनर