केपटाउन टेस्ट के लिए फिट हुए विराट कोहली, बोले- 'अपनी फॉर्म को लेकर चिंतित नहीं हूं' - क्रिकट्रैकर हिंदी

केपटाउन टेस्ट के लिए फिट हुए विराट कोहली, बोले- ‘अपनी फॉर्म को लेकर चिंतित नहीं हूं’

सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच केपटाउन में 11 जनवरी से खेला जाएगा।

Virat Kohli. (Photo by Ashley Vlotman/Gallo Images)
Virat Kohli. (Photo by Ashley Vlotman/Gallo Images)

पीठ के ऊपरी हिस्से में दर्द के कारण दूसरा टेस्ट नहीं खेलने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली सीरीज के तीसरे और अंतिम टेस्ट में मैदान पर उतरने के लिए तैयार हैं। सीरीज 1-1 की बराबरी पर होने के साथ, केपटाउन टेस्ट, जो 11 जनवरी से शुरू हो रहा है, वह एक निर्णायक मैच होने वाला है। कोहली का फिटनेस हासिल करना निश्चित रूप से घरेलू टीम के लिए एक बड़ी राहत वाली खबर है।

विराट कोहली इस सीरीज में भले ही कोई नहीं बना पाए हों लेकिन वह अपने बल्लेबाजी के दौरान दक्षिण अफ़्रीकी गेंदबाजों के सामने प्रभावशाली रहे हैं। हालांकि इसमें कोई दोराय नहीं है कि, जब कोहली न्यूलैंड्स में मैदान पर उतरेंगे तो सुर्खियों में होंगे क्योंकि पिछले कुछ वर्षों में उनका फॉर्म शानदार नहीं रहा है।

मैं अपनी फॉर्म को लेकर चिंतित नहीं हूं- विराट कोहली

33 वर्षीय कोहली ने नवंबर 2019 के बाद से एक अंतरराष्ट्रीय शतक नहीं बनाया है और उसको देखते हुए सभी फैंस के मन्न में ज्वलंत सवाल यह है कि उनके शतक का इंतजार कब खत्म होगा। खैर, कोहली इसके बारे में बहुत चिंतित नहीं हैं क्योंकि उनका मानना ​​है कि यह उतार-चढाव खेल का एक हिस्सा है।

तीसरे टेस्ट मैच से पहले मीडिया से बातचीत के दौरान अपनी खराब फॉर्म पर बोलते हुए कोहली ने कहा कि, “खेल में कभी-कभी चीजें वैसी नहीं होती जैसी आप चाहते हैं लेकिन एक बल्लेबाज के रूप में मैं महत्वपूर्ण साझेदारियों में शामिल होता हूं जब टीम को मेरी जरूरत होती है। मैं ऐसी स्थिति में हूं जहां लोग मुझे जज करेंगे लेकिन मैं खुद को इस तरह से नहीं देखता हूं।”

अपनी फिटनेस को लेकर कोहली ने कहा, “मैं बिल्कुल फिट हूं लेकिन सिराज 100 फीसदी फिट नहीं है और हम किसी तेज गेंदबाज के 100 फीसदी फिट नहीं होने का जोखिम नहीं उठाना चाहते।” इस बीच, भारत केपटाउन में इतिहास रचने के इरादे से उतरेगी क्योंकि टीम इंडिया कभी भी अफ्रीकी सरजमीं पर टेस्ट सीरीज नहीं जीती है।