तो क्या तीसरे वनडे में विराट कोहली तोड़ देंगे राहुल द्रविड़ के करियर का सबसे बड़ा रिकॉर्ड - क्रिकट्रैकर हिंदी

तो क्या तीसरे वनडे में विराट कोहली तोड़ देंगे राहुल द्रविड़ के करियर का सबसे बड़ा रिकॉर्ड

virat kohli ( image source: twitter)
virat kohli ( image source: twitter)

ऑस्ट्रेलिया टीम मौजूदा समय में भारत दौरे पर है। जहां टी20 सीरीज़ के बाद पांच मैचों की वनडे सीरीज़ खेली जा रही है। पांच मैचों की वनडे सीरीज़ में ऑस्ट्रेलिया की टीम 2-0 से पिछड़ चुकी है। टीम इंडिया ने 5 मैचों की सीरीज़ में 2-0 से बढ़त बनाई हुई है।

रांची के मैदान पर दोनों टीमों के बीच तीसरा वनडे मैच खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलिया टीम यह वनडे जीतकर सीरीज़ में वापसी करना चाहेगी तो वहीं टीम इंडिया तीसरा वनडे जीतकर सीरीज़ जीतना चाहेगी।

दूसरे वनडे मैच में कोहली ने बेहतरीन शतक ठोका था। उन्होंने 120 गेंदों में 116 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली थी। जिसके बाद टीम इंडिया बेहतरीन खेल का प्रदर्शन करते हुए 8 रनों से मैच में जीत दर्ज करने में कामयाब हुई थी।

कोहली तोड़ सकते हैं यह बड़ा रिकॉर्ड

विराट कोहली वनडे में रनों के लिहाज़ से आज दिग्गज़ खिलाड़ी राहुल द्रविड़ का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं। विराट कोहली रनों के मामले में राहुल द्रविड़ को पीछे छोड़ते हुए एक और उपलब्धि अपने नाम के आगे जोड़ सकते हैं। अगर तीसरे वनडे में कोहली 76 रन बनाते हैं तो यह रिकॉर्ड उनके नाम हो जाएगा।

कोहली के नाम 216 इनिंग्स में 10693 रन हैं। वहीं बात अगर राहुल द्रविड़ के बारे में करें तो उनके नाम वनडे क्रिकेट करियर में 10768 रन हैं।

टीम इंडिया की ओर से रन बनाने के मामले में सबसे ऊपर सचिन तेंदुलकर हैं। जिनके नाम वनडे क्रिकेट में 18426 रन हैं। दूसरे नंबर पर गांगुली हैं। जिनके नाम 11221 रन हैं। कोहली मौजूदा समय में नंबर चार पर कायम हैं।