दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले कप्तान विराट कोहली ने बढ़ाया टीम का हौसला - क्रिकट्रैकर हिंदी

दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले कप्तान विराट कोहली ने बढ़ाया टीम का हौसला

Virat Kohli
Indian skipper Virat Kohli. (Photo by Clive Rose/Getty Images)

दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अपने दक्षिण अफ्रीका दौरे पर जा रहे हैं साथी खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाने का काम किया है. जहां टीम के कोच रवि शास्त्री और भारतीय कप्तान विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका ने कहा कि भारतीय टीम के सभी खिलाड़ियों में इस दौरे को लेकर काफी उत्सुकता है. वहीं अपने शादी के वजह से काफी समय से क्रिकेट नही खेलने के सवाल पर कोहली ने कहा की क्रिकेट मेरे खून में है. इसलिए हमारी वापसी कोई मुद्दा नही है.

वही कप्तान कोहली ने दक्षिण अफ्रीका दौरे पर गए खिलाड़ियों को भी कुछ मत्वपूर्ण सलाह भी दिया. जहां आज टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका के लिए रवाना हो गई है वहीं कोहली ने विदेशी धरती पर आने वाले मुश्किलों पर कहा कि सब कुछ आपकी सोच पर निर्भर करता है. अगर आप दिमागी तौर पर वहां है तो है अगर नही है तो सब घरेलू मैदान की तरह लगेगा क्रिकेट गेंद और बल्ले का खेल है.

जहां उन्होंने कहा कि विदेश में क्रिकेट खेलने के लिए हमें वहां की संस्कृति में ढलना होगा तब जाकर हम अच्छा कर सकते है. साथ ही भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा कि हमारा काम अपने खेल में अपना शत-प्रतिशत लगाना है वहां हम जा रहे हैं खेलने यह मायने नहीं रखना चाहिए कि हम कहां खेल रहे हैं और कहां नहीं.

कोहली ने साथी खिलाड़ियों के मनोबल बढ़ाने में कोई कसर नहीं छोड़ी अब दक्षिण अफ्रीका दौरे पर भारतीय टीम के प्रदर्शन ही बता पाएगी की कप्तान कोहली की बात का टीम पर कितना असर हुआ. वही भारतीय टीम के पिछले प्रदर्शन की बात करें तो रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम ने श्रीलंका के खिलाफ काफी अच्छा प्रदर्शन किया है.