in

कप्तान विराट कोहली के कारनामे से धराशाई हुए चार दिग्गज!

कप्तान विराट कोहली 893 पॉइंट से दुनिया के नंबर दो बल्लेबाज बन गए हैं

Virat Kohli
Virat Kohli. (Photo Source: Twitter)

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली अपनी बल्लेबाजी से लगातार कई बड़े-बड़े रिकॉर्ड को तोड़ते जा रहे हैं. कप्तान विराट कोहली की कप्तानी में श्रीलंका के खिलाफ 3 टेस्ट मैच की सीरीज को 1-0 से जीतने के साथ टीम इंडिया ने इंग्लैंड का 127 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया है. वही कप्तान विराट कोहली ने अपने रिकॉर्ड को बढ़ाते हुए 4 दिग्गज क्रिकेटरों को धराशाई कर दिया है! और अब विराट की नजर ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ पर है.

भारत और श्रीलंका के बीच ड्रा के साथ खत्म हुई सीरीज में कप्तान विराट कोहली नहीं कई बड़े-बड़े रिकॉर्ड को तोड़ते हुए भारत को एक नई ऊंचाई पर पहुंचा रहे हैं. वही अब कप्तान विराट कोहली ने तीन विदेशी क्रिकेटरों के साथ साथ एक भारतीय क्रिकेटर को धराशाई कर दिया है! जिसमें भारतीय खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा के साथ विदेशी खिलाड़ी डेविड वॉर्नर, केन विलियम और जे रूट है. श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलने से पहले विराट आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में इन सबसे पीछे थे. लेकिन टेस्ट सीरीज खत्म होने के बाद विराट इन चारों से आगे निकल गए हैं.

श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में कोहली ने 610 रन बनाकर इन चारों बल्लेबाज को पीछे छोड़ दिया है वही अब कोहली के निशाने पर ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ है. विराट के तीन टेस्ट के निकाले गए रनों के औसत की बात की जाए तो विराट 152.50 की औसत से ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ के बाद दूसरे नंबर पर हैं. लेकिन विराट की परफॉर्मेंस को देखने के बाद स्टीव स्मिथ भी सोच में पड़ गए होंगे.

कप्तान विराट कोहली 893 पॉइंट से दुनिया के नंबर दो बल्लेबाज बन गए हैं और ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ से विराट 45 अंको से दूर है क्योंकि स्टीव स्मिथ का पॉइंट 938 है. अब आने वाले समय में कप्तान विराट कोहली अपने बल्ले से कभी भी स्टीव स्मिथ के रिकॉर्ड को तोड़कर दुनिया के नंबर वन बल्लेबाज में शुमार हो जाएंगे.

Virat Kohli and Anushka Sharma

विराट कोहली और अनुष्का शर्मा की शादी की अफवाह फैली

Ben Stokes

ऑस्ट्रेलिया की बढ़ेंगी मुश्किलें, धमाकेदार खिलाड़ी ‘बेन स्टोक्स’ ने की इंग्लैंड में वापसी