in

विराट कोहली ने दी युवा खिलाड़ियों को नसीहत, मौके का सम्मान करना सीखें

13 जनवरी से न्यूजीलैंड मैच शुरू होना है टूर्नामेंट. कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान पृथ्वी शाह की अगुवाई में अंडर-19 टीम मैदान में उतरेगी

Virat Kohli
Virat Kohli. (Photo Source: Getty Images)

भारतीय टीम के युवा कप्तान विराट कोहली ने काफी कम समय में भारतीय टीम को कई अहम जीत दिला चुके है. विराट कोहली युवा खिलाड़ियों पर भी ज्यादा ध्यान देते हैं और आए दिन नए नए युवा खिलाड़ियों को क्रिकेट की दुनिया में सफल होने के लिए कई पैतरे भी सिखाते है. और इस बार विराट कोहली ने अंडर-19 टीम के खिलाड़ियों को एक नसीहत भी दी है.

विराट कोहली आईसीसी अंडर-19 विश्व कप की अहमियत भली भांति जानते हैं और यही वजह है की कोहली ने अंडर-19 विश्व कप के खिलाड़ियों को नसीहत देते हुए कहा है. ‘युवा खिलाड़ियों को इस अहम मौके का सम्मान करना चाहिए’. 13 जनवरी से न्यूजीलैंड मैच शुरू होना है टूर्नामेंट. कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान पृथ्वी शाह की अगुवाई में अंडर-19 टीम मैदान में उतरेगी. और इस टूर्नामेंट को भारत के नाम करने की कोशिश में करेंगे अंडर-19 के खिलाड़ी.

आईसीसी मीडिया विज्ञप्ति में विराट कोहली ने कहा है की ‘ आईसीसी अंडर-19 विश्वकप मेरे क्रिकेट करियर में एक बहुत बड़ी उपलब्धि रही है, जिससे हमें अपना करियर बनाने में और एक नया मंच हासिल करने में काफी मदद मिलती है, इसलिए यह हमारे जहन में एक अलग स्थान बनाता है, और सबसे अहम बात है कि यह टूर्नामेंट हमें कई तरह की चीजें मुहैया करवाता है, जो हमारे क्रिकेट करियर के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है, इसलिए युवा खिलाड़ियों को ऐसे मौके का सम्मान करना बहुत जरूरी होता है.

साल 2008 में विराट कोहली ने अंडर-19 टीम की अगुवाई करते हुए खिताब जीता था. जिसे याद करते हुए कोहली ने कहा, ‘ जब टूर्नामेंट में न्यूजीलैंड की अगुवाई कर रहे थे केन विलियम और उनकी कोहली से भिड़ंत हुई थी’. कोहली ने कहा केन विलियम ऐसे खिलाड़ी हैं जो टीम में हमेशा शानदार प्रदर्शन करते हैं, और विलियम एक काबिल बल्लेबाज है’.

Written by Sujeet Kumar

Reporting is My Passion

[g1_socials_user user="8" icon_size="28" icon_color="text"]
World Cup

पूर्व कप्तान बने नंबर 1 विकेटकीपर, 2019 के वर्ल्ड कप की पहली पसंद

Indian team

दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए भारतीय टीम की घोषणा, केदार जाधव और शार्दुल ठाकुर को मिली जगह