विराट कोहली को लगातार सीरीज दर सीरीज आराम दिए जाने पर अब पूर्व भारतीय खिलाड़ी संजय मांजरेकर ने पूछ दिया यह सवाल - क्रिकट्रैकर हिंदी

विराट कोहली को लगातार सीरीज दर सीरीज आराम दिए जाने पर अब पूर्व भारतीय खिलाड़ी संजय मांजरेकर ने पूछ दिया यह सवाल

कोहली को वेस्टइंडीज के बाद अब जिम्बाब्वे सीरीज के लिए भी आराम दिए जाने का फैसला लिया गया है।

Sanjay Manjrekar and Virat Kohli. (Photo Source: Twitter)
Sanjay Manjrekar and Virat Kohli. (Photo Source: Twitter)

पिछले काफी समय से विराट कोहली को उनके फॉर्म के लिए जहां लगातार आलोचना का शिकार होना पड़ा है। वहीं अब उनको लगातार कई प्रमुख सीरीजों में आराम दिए जाने के फैसले पर भी सवाल खड़े किए जाने लगे हैं। ऐसी उम्मीग लगाई जा रही है कि विराट कोहली आगामी एशिया कप 2022 में खेलते हुए दिख सकते हैं, जिसमें वह टी-20 वर्ल्डकप 2022 की तैयारी भी करेंगे।

लेकिन अब पूर्व भारतीय खिलाड़ी और अब क्रिकेट विशेषज्ञ की भूमिका को निभाने वाले संजय मांजरेकर ने अपने एक बयान में कहा है कि कोहली ने पिछले कुछ समय में पर्याप्त आराम कर लिया है, जिसके बाद उन्हें इस समय चल रही सीरीज में खेलना चाहिए था। जिसमें मांजरेकर के अनुसार पिछले 2 सालों में कोहली ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में काफी कम मुकाबले खेले हैं।

बता दें कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ जुलाई 2022 में खेली गई टी-20 सीरीज के 2 मुकाबलों में 1 और 11 का स्कोर किया था। इसके अलावा 3 मैचों की वनडे सीरीज में भी उनके बल्ले से कोई खास पारी देखने को नहीं मिली थी। ऐसे में लिमिटेड ओवर्स फॉर्मेट में उनका फॉर्म जरूर इस समय एक चिंता का विषय बना हुआ है।

मुझे लगता है इसके पीछे कोई कारण होगा जो हम लोग नहीं समझ पा रहे शायद

संजय मांजरेकर ने स्पोर्ट्स-18 के शो स्पोर्ट्स ओवर द टॉप पर दिए अपने बयान में कहा कि, मुझे लगता है कि अब कोहली को प्रत्येक अंतरराष्ट्रीय मैच में खिलाना चाहिए भले ही वह किसी भी फॉर्मेट की सीरीज क्यों ना हो। क्योंकि कोहली को काफी सारा आराम दिया जा चुका है। कुछ लोग कोहली को आराम देने की वकालत करते हैं और उन्हें आराम मिल जाता है। यदि आप पिछले 2 साल में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कोहली की मौजूदगी को देखेंगे तो वह बाकियों के मुकाबले काफी कम दिखाई देगी।

मांजरेकर ने आगे कहा कि, मुझे लगता है कि इसके पीछे कोई कारण होगा जिसका शायद हमको नहीं पता। मुझे लगता है कि उन्होने इसको लेकर कोहली से बात की होगी। लेकिन मेरी निजी राय के अनुसार उन्हें इन सभी मुकाबलों में खेलना चाहिए ताकि एक बल्लेबाज के तौर पर वह अपने फॉर्म और आत्मविश्वास को पा सके।