दक्षिण अफ्रीका में वनडे सीरीज खेल सकते हैं विराट कोहली, BCCI ने किया बड़ा खुलासा - क्रिकट्रैकर हिंदी

दक्षिण अफ्रीका में वनडे सीरीज खेल सकते हैं विराट कोहली, BCCI ने किया बड़ा खुलासा

दक्षिण अफ्रीका दौरे पर भारत तीन वनडे और तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी।

Virat Kohli. (Photo by AAMIR QURESHI/AFP via Getty Images)
Virat Kohli. (Photo by AAMIR QURESHI/AFP via Getty Images)

भारत को 26 दिसंबर से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टेस्ट मैच और तीन एकदिवसीय मैच खेलना है। सीरीज की शुरुआत से पहले, कुछ ऐसी खबर निकल कर सामने आई है जिसमें कहा गया है कि विराट कोहली के दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज से बाहर हो सकते हैं। इसी बीच, बीसीसीआई के एक अधिकारी ने अब इस बारे में खुलकर बात की है।

कोहली दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों के लिए टीम की कप्तानी करेंगे। लेकिन वनडे सीरीज को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं कि बल्लेबाज अपने परिवार के साथ समय बिताने के लिए इस सीरीज को छोड़ सकता है। बोर्ड के अधिकारी ने कहा कि कोहली ने इसके लिए अभी तक कोई औपचारिक अनुरोध नहीं भेजा है।

कोहली वनडे सीरीज का हिस्सा होंगे या नहीं इसको लेकर BCCI अधिकारी ने दी बड़ी जानकारी

इस खबर को लेकर BCCI के सीनियर अधिकारी ने हिंदुस्तान टाइम्स के हवाले से कहा है कि, “अभी तक विराट कोहली ने कोई आधिकारिक अनुरोध नहीं दी है, ना ही सौरव गांगुली और ना ही जय शाह को ऐसी कोई जानकारी मिली है। लेकिन अगर बाद में कुछ तय होता है या कोई इंजरी हो जाती है, तो वो बाद की बात है।”

बीसीसीआई अधिकारी ने यह भी कहा है कि फिलहाल कोहली तीन मैचों की वनडे सीरीज खेल रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि अगर वो बायो बबल की थकान के कारण छुट्टी लेने का फैसला करते हैं तो वो संबंधित अधिकारियों को सूचित करेंगे।

अधिकारी ने आगे कहा कि, “अभी के मुताबिक वह 19, 21, 23 जनवरी को तीन एकदिवसीय मैच खेल रहा है। कप्तान अपने परिवार के साथ यात्रा कर रहा है। लेकिन हां, अगर टेस्ट सीरीज के बाद उन्हें थकान महसूस होती है और वह ब्रेक लेना चाहते हैं, तो वह निश्चित रूप से चयन समिति के अध्यक्ष और सचिव (शाह) को सूचित करेंगे, जो चयन समिति के संयोजक हैं।”