SAvIND: पांड्या को स्विंग करती हुई गेंद कर रही थी परेशान, कप्तान कोहली ने ऐसे की मदद - क्रिकट्रैकर हिंदी

SAvIND: पांड्या को स्विंग करती हुई गेंद कर रही थी परेशान, कप्तान कोहली ने ऐसे की मदद

 

Virat kohli vs south africa
Virat kohli vs south africa (Photo Source: Twitter)

भारत दक्षिण अफ्रीका के बीच सेंचुरियन ग्राउंड पर चल रहे दूसरे टेस्ट मैच के दौरान मुश्किल का सामना कर रही टीम इंडिया की पहली पारी को कप्तान विराट कोहली ने पांड्या के साथ मिलकर संभाले रखा। कोहली ने बल्लेबाजी के साथ-साथ एक कप्तान की भूमिका भी अच्छे से निभाई।

दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक कप्तान विराट कोहली (नाबाद 85) और हार्दिक पंड्या (नाबाद 11) क्रीज पर जमे हुए थे और भारत ने 5 विकेट के नुकसान पर 183 रन बना लिए थे। ऐसे में पांच विकेट गिरने के बाद बल्लेबाजी करने आए हार्दिक पंड्या को स्विंग करती हुई गेंद काफी परेशान कर रही थी। इसके बाद कोहली ने पंड्या की मदद की और बताया कि स्विंग गेंदों को कैसे खेलें।

मैच के दौरान 60वें ओवर में पंड्या और कोहली ने स्विंग से बचने को लेकर चर्चा की और कोहली ने बताया कि स्विंग को कैसे संभालना है। कोहली और पंड्या की ये चर्चा स्टंप में लगे माइक में रिकॉर्ड हो गई।

क्या हुई कोहली और पंड्या के बीच बात

कोहली- यहां पर चेंज किया

पंड्या- अंदर के लिए लेकर ही भागा था

कोहली- जो लेकर निकलेगा अगर चेंज करेगा तो उसका अपोजिट है

पंड्या- मैं बताऊं आपको ?

कोहली- नहीं, नहीं.. मुझे दिखा, मैं बता रहा हूं

वहीं सोशल मीडिया पर एक और वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वार्नोन फिलेंडर इन स्विंग और आउट स्विंग गेंदें डालकर पंड्या को परेशान कर रहे थे। इसके बाद कप्तान कोहली ने पंड्या को बताया कि स्विंग को कैसे संभालना है। कोहली, पंड्या को फुटवर्क के जरिए निर्दश देते दिख रहे हैं।

https://twitter.com/slimshady_ansh/status/952578986474749953

बता दें कि दक्षिण अफ्रीका की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 335 रन बनाए। पहले दिन के मैच में अफ्रीका ने 6 विकेट के नुकसान पर 269 रन बनाए थे, लेकिन दूसरे दिन टीम ने 335 पर ऑलआउट हुए। वहीं बल्लेबाजी कर रही टीम इंडिया की ओर से कोहली और पंड्या अभी मैदान पर मौजूद हैं। कोहली ने अभी तक 130 गेंदों पर 85 रन बनाए हैं तो वहीं पंड्या ने 29 गेंदों पर 11 रन बना लिए हैं।