विराट कोहली ने केएल राहुल पर बहुत ज्यादा भरोसा दिखाया है: शोएब अख्तर - क्रिकट्रैकर हिंदी

विराट कोहली ने केएल राहुल पर बहुत ज्यादा भरोसा दिखाया है: शोएब अख्तर

कोहली ने राहुल को ऊपरी क्रम में मौका देने के साथ उनकी भारतीय टीम में जगह पूरी तरह से पक्की कर दी।

Virat Kohli and KL Rahul
Virat Kohli and KL Rahul. (Photo Source: Twitter)

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली की तारीफ की और कहा है कि उन्होंने केएल राहुल के टैलेंट को परखा है और उन पर बहुत भरोसा जताया है। यही नहीं केएल राहुल ने भी इन मौकों को भुनाया है और अपनी टीम को कई मुकाबले जिताए हैं। अख्तर का मानना है कि राहुल ने विराट कोहली की कप्तानी में भारत के कई मुकाबलों में पारी की शुरुआत की है और मुकाबले को एक अलग स्तर तक ले गए हैं।

बता दें, 25 मई को कोलकाता के ईडन गार्डंस में लखनऊ सुपर जाइंट्स (LSG) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के बीच एलिमिनेटर मुकाबला खेला जाएगा। इसी के साथ शोएब अख्तर ने विराट कोहली की तारीफ की है और कहा है कि राहुल की बेहतरीन बल्लेबाजी के पीछे कोहली का ही योगदान रहा है। स्पोर्ट्सकीड़ा से बातचीत करने के दौरान अख्तर ने कहा कि, विराट कोहली जब भारत के कप्तान थे तब उन्होंने केएल राहुल के ऊपर खूब निवेश किया है।

उन्होंने राहुल से टीम की ओपनिंग करवाई है और उसके बाद उनको टीम में हिस्सा बनाकर रखा हुआ है। राहुल एक बहुत ही अच्छे खिलाड़ी हैं। उन्होंने अपनी काबिलियत दुनिया के सामने रखी है और लगातार भारत के लिए और आईपीएल में अपनी फ्रेंचाइजी के लिए धमाकेदार प्रदर्शन किया है।

एलिमिनेटर मुकाबले में राहुल का किरदार काफी अहम होगा। विराट और राहुल दोनों ने ही अपने पिछले मुकाबले में अर्धशतक जड़ा है। राहुल ने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ 51 गेंदों में नाबाद 68 रन बनाए थे वहीं कोहली ने गुजरात टाइटंस (GT) के खिलाफ 54 गेंदों में 73 रन की धमाकेदार पारी खेली थी।

देखते हैं कि राहुल को दर्शकों का साथ मिलता है कि नहीं: शोएब अख्तर

विराट कोहली को हमेशा से ही कोलकाता के ईडन गार्डंस में प्रशंसकों का साथ मिला है। अख्तर की माने तो राहुल चाहेंगे कि ईडन गार्डंस में अपने बेहतरीन प्रदर्शन से सभी प्रशंसकों का दिल जीते और साथ ही इस मुकाबले को जीतकर टीम को क्वालिफायर-2 में लेकर जाए।

उन्होंने कहा कि, इस संस्करण की दोनों नई टीमों (गुजरात और लखनऊ) ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है। आरसीबी और लखनऊ के बीच मुकाबले में मैं कल राहुल का साथ दूंगा। देखते हैं राहुल कैसे खेल को अपने नियंत्रण में रखकर दर्शकों का साथ जुटा पाते हैं ।