in ,

Good

इस पूर्व ऑस्ट्रेलियन कप्तान ने कहा,बेस्ट वनडे खिलाड़ी है टीम इंडिया के कप्तान विराट

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में विराट कोहली ने नाबाद 160 रन की पारी खेली

Michael Clarke
Former Australian Captain Michael Clarke looks on. (Photo by Ryan Pierse/Getty Images)

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली इन वक्त शानदार फॉर्म में चल रहे है। ये कहना गलत नहीं होगा कि विराट अभी अपने करियर के स्वर्णिम दौर को जी रहे है। दक्षिण दौरे पर पहले दो टेस्ट मैच को छोड़ दे तो भारतीय टीम ने यहां भी मेजबान टीम से अपना लोहा मनवाया है। किसी भी टीम के प्रदर्शन में निखार लाने के लिए उनके कप्तान को फॉर्म में रहना बेहद जरूरी होता है और विराट ये काम बखूबी निभा रहे है।

विराट के मौजूदा प्रदर्शन को देखकर दुनिया भर के दिग्गज खिलाड़ी उनके मूरीद हुए जा रहे है। हाल ही में पाकिस्‍तान के पूर्व क्रिकेटर जावदे मियांदाद के बाद अब ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क ने भी विराट कोहली के लिए तारीफ के पुल बांधे। तीसरे वनडे में विराट के शतक के बाद दुनियाभर के दिग्गज वे कोहली को शुभकामनाएं दी उनमें एक नाम माइकल क्लार्क का भी शामिल है। क्लार्क ने ट्विटर पर कहा कि विराट वनडे क्रिकेट के ऑलटाइम बेस्ट बल्लेबाज है।

वहीं मौजूदा टीम के सदस्य डेविड वॉर्नर ने भी विराट की तारीफ में कहा कि विराट जैसे बल्लेबाज का अपना लेवल है। क्या खिलाड़ी है वो…

गौरतलब हो कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में विराट कोहली ने नाबाद 160 रन की पारी खेली और अपनी टीम को सीरीज में लगातार तीसरी जीत दिलायी। कोहली को उनकी बेहतरीन पारी के लिए मैन ऑफ दी मैच से नवाजा गया। सीरीज में कोहली अब तक दो शतक जमा चुके हैं और दो बार नाबाद रहे हैं। पहले वनडे में भी कोहली ने (112) शतक जमाया था और दूसरे वनडे में उन्‍होंने नाबाद 46 रन की पारी खेली थी।

साल 2017 में कोहली के प्रदर्शन की बात करे तो कुल 26 मैचों में उन्होंने 76.84 को औसत से 1460 रन बनाए जिसमें उनका स्ट्राइक रेट 99.11 का रहा।इ दौरान उन्होंने कुल 4 शतक जबकि 7 अर्धशतक जमाए थे।

Written by Kumari Vandana

I am a Sports Journalist and Cricket enthusiast.

[g1_socials_user user="17" icon_size="28" icon_color="text"]
Vinay Kumar & Richa Singh

इस भारतीय क्रिकेटर की थी स्पोर्ट्स कंपनी की ऑनर से शादी, जाने कैसे हुआ था प्यार

Zainab Abbas, Pakistan journalist

विराट कोहली की पारी पर पाकिस्तानी पत्रकार जैनब अब्बास के ट्विट ने जीता सभी का दिल