in

सोशल मीडिया से विराट कोहली कमा रहे हैं करोड़ों.

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की कुल संपत्ति पिछले साल तक 14 मिलियन से ज्यादा की थी.  

Virat Kohli
Virat Kohli of India. (Photo by Charlie Crowhurst/Getty Images)

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के दुनिया भर में फैंस है, और अपने फैंस की वजह से ही विराट सोशल मीडिया पर भी खूब एक्टिव भी रहते है. कोहली के सोशल मीडिया पर फैंस करोड़ो में है लेकिन क्या आपको पता है कि कोहली अपने फैंस के बदौलत सोशल मीडिया के माध्यम से करोड़ों कमा भी रहे हैं.

आजकल सोशल मीडिया हर इंसान की जिंदगी का एक हिस्सा बन गया है हर कोई चाहता है कि वह अपनी जिंदगी के खास लमहे को सोशल मीडिया के माध्यम से अपने मित्रों तक शेयर करें. लेकिन हर आदमी यह नहीं जानता कि सोशल मीडिया एक कमाई का जरिया भी है जिसका बखूबी फायदा भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली उठा रहे हैं.

विराट के सोशल मीडिया के फ़ॉलोअर्स

विराट के सोशल मीडिया पर फॉलोअर्स की बात की जाए उनके फेसबुक पर 3.6 करोड़ फॉलोअर्स, ट्विटर अकाउंट पर 2 करोड़ और इंस्टाग्राम पर 1.5 करोड़ फ़ॉलोअर्स है. विराट अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर किसी भी कंपनी की ब्रांडिंग करने के एवज में करोड़ों रुपए लेते हैं.और विराट की कुल संपत्ति पिछले साल तक 14 मिलियन से ज्यादा की थी.

फ़ोर्ब्स के रिपोर्ट के मुताबिक विराट अपने इंस्टाग्राम पर किसी भी ब्रैंड की पोस्ट के 3 करोड़ 20 लाख रुपए लेते हैं. ब्रांडिंग से पहले विराट ये ध्यान जरूर रखते हैं कि जिस चीज की वो ब्रांडिंग कर रहे हैं उससे किसी को कोई नुकसान ना हो. क्योंकि ज्यादातर उस ब्रैंड के कस्टमर उनके फ़ॉलोअर्स ही होते है. इसलिए इस बात का खास ध्यान रखते है.

सोशल मीडिया के जरिए कमाई करने वाले भारतीय खिलाड़ियों में विराट कोहली पहले नंबर पर हैं. वहीं अगर बात की जाए सोशल मीडिया के जरिए सबसे ज्यादा कमाने वाले व्यक्ति कि वो एक कॉमेडियन है जिसका नाम है केविन हार्ट है जो आपने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट के 6 करोड़ 40 लाख लेते है.

कैप्टन कूल महेंद्र सिंह धोनी दुबई में शुरू करने जा रहे हैं. अपना नया बिजनेस

Virat Kohli and Finn Balor

विराट के साथ मैदान में उतरना चाहते है, WWE के दिग्गज