पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ने कहा भारतीय कप्तान विराट कोहली को एक शतकीय पारी की काफी ज्यादा जरूरत है - क्रिकट्रैकर हिंदी

पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ने कहा भारतीय कप्तान विराट कोहली को एक शतकीय पारी की काफी ज्यादा जरूरत है

साइमन डूल के अनुसार भारतीय कप्तान विराट कोहली इस समय अपने करियर के बेहद कठिन दौर से गुजर रहे हैं।

Virat Kohli (Photo Source: Twitter)
Virat Kohli (Photo Source: Twitter)

भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच में खेली जा रही 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का इस समय दूसरा मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस टेस्ट मैच में बतौर कप्तान एकबार फिर से टीम में विराट कोहली की वापसी देखने को मिली जिनको टी-20 सीरीज और पहले टेस्ट मैच में आराम दिए जाने का फैसला किया गया था।

हालांकि विराट कोहली के लिए यह वापसी काफी बुरी रही जिसमें चौथी ही गेंद पर उनको न्यूजीलैंड के स्पिन गेंदबाज एजाज पटेल ने LBW आउट करते हुए शून्य के स्कोर पर ही पवेलियन भेज दिया। हालांकि अंपायर के फैसले को लेकर काफी विवाद भी देखने को मिला। वहीं पिछले 2 सालों से कोहली के बल्ले से शतकीय पारी का सूखा और आगे बढ़ गया है।

अब न्यूजीलैंड टीम के पूर्व खिलाड़ी और क्रिकेट विशेषज्ञ की भूमिका में दिखने वाले साइमन डूल के अनुसार ने कहा कि कोहली को भी पता है कि वह पिछली कितनी पारियों में अभी तक एक भी शतक नहीं लगा सके हैं। डूल के कहा कि कोहली को अपने आलोचकों को शांत करने के लिए जल्द ही एक शतकीय पारी खेलनी होगी।

साइमन डूल का बयान जो इंडिया टुडे में छपा उसके अनुसार उन्होंने कहा कि, वह जानते थे कि यह कितना बड़ा विकेट है। विराट कोहली भी जानते हैं कि उन्होंने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय शतक कब लगाया था। भले ही वह कहते हैं कि वह इसके बारे में नहीं जानते हैं। वह अच्छी तरह से जानते हैं कि उन्हें एक शतकीय की पारी की सख्त जरूरत है। जिसके चलते कोहली पर बल्लेबाजी के समय दबाव साफतौर पर देखा जा सकता है।

विराट कोहली ने एक ऐसा मापदंड तय कर दिया जिससे समस्या हो रही है

डूल ने आगे कहा कि, विराट कोहली ने बल्ले से ऐसा मापदंड तय कर दिया है कि अब उसे लगातार बरकरार रखना उनके लिए बिल्कुल भी आसान काम नहीं है। कोहली इस समय अपने करियर के बेहद कठिन दौर से गुजर रहे हैं। हालांकि इसमें कोई संदेह नहीं हैं कि वह एक शानदार खिलाड़ी हैं।

कोहली ने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय शतक साल 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में लगाया था। जिसके बाद से वह क्रिकेट के तीनों ही फॉर्मेट में अभी तक शतकीय पारी की तरफ नहीं पहुंच सके हैं।