खराब फॉर्म से जूझ रहे अजिंक्य रहाणे पर विराट कोहली ने दी यह प्रतिक्रिया कहा- मैं उनकी फॉर्म को नहीं आंक सकता - क्रिकट्रैकर हिंदी

खराब फॉर्म से जूझ रहे अजिंक्य रहाणे पर विराट कोहली ने दी यह प्रतिक्रिया कहा- मैं उनकी फॉर्म को नहीं आंक सकता

पिछले कुछ समय से अजिंक्य रहाणे का बल्ला आउट ऑफ फॉर्म चल रहा है।

Ajinkya Rahane and Virat Kohli
Ajinkya Rahane and Virat Kohli. (Photo Source: BCCI/Twitter)

भारत ने मुंबई टेस्ट में न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करते हुए सीरीज को 1-0 से अपने नाम किया। लेकिन इस बीच अजिंक्य रहाणे की फॉर्म भारतीय टीम के लिए एक चिंता का बना हुआ है। पिछले कुछ से टेस्ट के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे के बल्ले से रन नहीं निकल रहे हैं, इंग्लैंड दौरे से लेकर अब तक वह हर एक रन बनाने के लिए संघर्ष करते हुए दिखे हैं।

कानपुर टेस्ट मैच में भी, उन्होंने पहली और दूसरी पारी में क्रमशः 35 और 4 रन बनाए। हाल ही में उनका औसत भी टीम के लिए चिंता का विषय रहा है। कानपुर टेस्ट के अंतिम दिन क्षेत्ररक्षण के दौरान उनके बाएं हैमस्ट्रिंग में खिंचाव आने के कारण रहाणे दूसरे और अंतिम टेस्ट से टीम से बाहर हो गए थे।

अजिंक्य रहाणे को लेकर विराट कोहली ने कही कुछ महत्वपूर्ण बातें

हालांकि, भारतीय कप्तान विराट कोहली कई मौकों पर रहाणे का समर्थन करते हुए नजर आए हैं। उनका मानना है कि वह उन क्षेत्रों से अच्छी तरह वाकिफ हैं जहां उन्हें सुधार करने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा, ‘मैं अजिंक्य की फॉर्म को नहीं आंक सकता। मुझे लगता है कि कोई भी इसका न्याय नहीं कर सकता। हर खिलाड़ी को अच्छे से पता है कि उन्हें कहां काम करने की जरूरत है।”

विराट कोहली ने यह भी कहा कि अतीत में टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों का समर्थन करना बेहद जरुरी है। भारतीय कप्तान ने आगे कहा कि टीम और प्रबंधन ने बाहर चल रही बातचीत के आधार पर कभी भी किसी खिलाड़ी को बाहर करने का फैसला नहीं किया है।

उन्होंने कहा कि, “अगर किसी खिलाड़ी पर दबाव होता है और लोग ऐसा माहौल बनाने लगते हैं जिसमें हर कोई पूछ रहा हो कि “आगे क्या होगा?”, तो हम एक टीम के रूप में उस पर कोई ध्यान नहीं देते हैं। हम बाहर से उस संतुलन की उम्मीद नहीं कर सकते। वही लोग जो कुछ खिलाड़ियों की तारीफ करते हैं, उन्हें दो महीने बाद टीम से बाहर करना चाहते हैं।”