in

विराट कोहली ने कहा, इस बार हमारी टीम है अधिक बैलेंस

कोहली ने अपनी टीम के बैलेंस के बारे में कहा कि टी 20 क्रिकेट में टीम बैलेंस होना ज़रूरी है

Royal Challengers Bangalore (RCB ) captain Virat Kohli (Photo by Kuntal Chakrabarty/IANS)
Royal Challengers Bangalore (RCB ) captain Virat Kohli (Photo by Kuntal Chakrabarty/IANS)

आईपीएल 2019 के पहले मैच से पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु के कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि इस संस्करण में उनकी टीम का बैलेंस बेहतर है।

आईपीएल 2019 का आगाज़ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मैच से शनिवार को हो रहा है। इससे पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु टीम के कप्तान विराट कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में पत्रकारों के सवालों के जवाब दिए।

उन्होंने अपनी टीम के बैलेंस के बारे में कहा कि टी 20 क्रिकेट में टीम बैलेंस होना ज़रूरी है और चेन्नई सुपर किंग्स ने यह बात अच्छी तरह समझी है और हमारी टीम भी आप देखेंगे तो पाएंगे कि यह भी चेन्नई सुपर किंग्स की तरह बैलेंस है।

कोहली ने कहा कि टूर्नामेंट शुरू होने से पहले सभी टीमें खिताब जीतना चाहती हैं, हम भी चाहते हैं लेकिन हमें वास्तविकता को भी पहचानना होगा और अच्छा खेल दिखाना होगा, क्योंकि यहां सात अन्य टीमें भी हैं।

उन्होंने कहा कि हमारी टीम बैलेंस है और इस बार भारतीय खिलाड़ियों पर अधिक फोकस किया गया है, जिन्होंने घरेलू क्रिकेट में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है। उन्होंने कहा कि बड़े विदेशी खिलाड़ी हमारी टीम में हैं और भारतीय खिलाड़ी भी अपनी प्रतिभा दिखाने को तैयार हैं। इस बार टीम का बैलेंस अच्छा है।

जब कोहली से पूछा गया कि इतने बड़े नाम टीम हैं तो क्या बड़े नाम पर रॉयल चैलेंजर्स टीम निर्भर हो गई है? इस पर कोहली ने कहा कि टीम बड़े खिलाड़ियों पर ही निर्भर नहीं है। ऐसा नहीं है कि विराट कोहली और एबी डिविलियर्स ही रन बनाएंगे बल्कि टीम में प्रत्येक खिलाड़ी अपनी बारी का इंतज़ार कर रहा है और सभी को रनों की भूख है।

Virender Sehwag. (Photo Source: Twitter)

सहवाग ने पूछा, फेवरेट IPL टीम का फिल्मी नाम बताओ, मिला यह जवाब

David Warner (Twitter)

यूसुफ पठान ने कहा, डेविड वॉर्नर में हैं ये खूबियां, उनके आने से ताकत बढ़ी