रोहित की कप्तानी से ज्यादा विराट को पसंद आया श्रेयस अय्यर का शतक - क्रिकट्रैकर हिंदी

रोहित की कप्तानी से ज्यादा विराट को पसंद आया श्रेयस अय्यर का शतक

अपने पहले टेस्ट मैच में श्रेयस अय्यर ने खेली 105 रनों की पारी।

Virat kohli and Shreyas Iyer (Photo Source: Getty/ instagram)
Virat kohli and Shreyas Iyer (Photo Source: Getty/ instagram)

कानपुर में भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जा रहा पहला टेस्ट श्रेयस अय्यर के लिए एक यादगार मैच बन गया। इसी मैच में अय्यर ने पहले अपना डेब्यू किया और फिर बाद में शानदार बल्लेबाजी का नजारा पेश करते हुए 105 रनों की पारी खेली। इस पारी के बाद क्रिकेट जगत के तमाम दिग्गज अय्यर की इस पारी की जमकर तारीफ करते हुए दिखे।

इसी बीच टीम इंडिया के टेस्ट और वनडे कप्तान विराट कोहली ने भी श्रेयस अय्यर के शतक के बाद उनको बधाई दी। उन्होंने इसके लिए इंस्टाग्राम का सहारा लिया और अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक स्टोरी लगाई। स्टोरी में उन्होंने अय्यर की शतक वाली तस्वीर साझा करते हुए लिखा, “बढ़िया खेले और डेब्यू मैच पर शतक बनाने के लिए आपको बधाई।”

यहां देखिए विराट की वो इंस्टाग्राम स्टोरी

Virat Kohl’s Instagram Story (Photo Source: instagram)
Virat Kohl’s Instagram Story (Photo Source: instagram)

कोहली का ये पोस्ट कई मायनों में अलग है क्योंकि हाल ही में खेले गए न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में रोहित की कप्तानी में भारत ने शानदार जीत दर्ज की थी। लेकिन तब एक भी मैच में विराट ने टीम इंडिया की जीत पर कोई पोस्ट नहीं किया था, जिसके बाद फैंस के मन में भी इसको लेकर कई तरह के सवाल उठने लगे थे। हालांकि, यह टेस्ट मैच शुरू होते ही विराट ने ये पोस्ट किया जो कुछ हद तक ये दर्शाता है कि विराट के लिए अब टी-20 और वनडे से ज्यादा टेस्ट मैच मायने रखता है।

विराट और अय्यर के बीच है गहरी दोस्ती

माना जाता है कि विराट कोहली और श्रेयस अय्यर मैदान के भीतर ही नहीं, बल्कि मैदान के बाहर भी अच्छे दोस्त हैं। पिछले साल जब कोरोना वायरस की वजह से लॉकडाउन लगा था, तब दोनों ने एक-दूसरे के घर खाना पहुंचाया था जिसकी तस्वीरें श्रेयस अय्यर ने अपने इंस्टाग्राम पर साझा की थी।

हालांकि, विराट कोहली इस समय टेस्ट फॉर्मेट में भारत के नियमित कप्तान हैं लेकिन अय्यर जिस तरह से सभी फॉर्मेट में पिछले कुछ समय से प्रदर्शन कर रहे हैं, ऐसे में ये कहना गलत नहीं होगा कि आने वाले समय में वह टीम इंडिया की कप्तानी करते हुए नजर आ सकते हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Shreyas Iyer (@shreyas41)