in

मिस वर्ल्ड के सवाल का कप्तान विराट कोहली ने दिया बखूबी जवाब

मानुषी को कप्तान विराट कोहली ने स्पेशल अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित किया

Virat Kohli & Manushi Chillar
Virat Kohli & Manushi Chillar. (Photo Source: Twitter)

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली अपने शानदार प्रदर्शन के लिए पूरे दुनिया मे फेमस होने के साथ युवाओ के रोल मॉडल बने हुए है. कोहली ने अपने खेल की प्रतिभा के बदौलत लाखो लोगो को अपना प्रशंसक बनाया है. वहीं दिल्ली में कार्यक्रम के दौरान कप्तान विराट कोहली को पॉपुलर चॉइस फ़ॉर इंडियन ऑफ द ईयर अवार्ड से सम्मानित किया गया.

दिल्ली में हो रहे इस कार्यक्रम में मिस वर्ल्ड से नवाजी गई हरियाणा की मानुषी छिल्लर ने शिरकत की मानुषी को कप्तान विराट कोहली ने स्पेशल अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित किया. इस कार्यक्रम के दौरान मानुषी भी विराट को देख कर उत्साहित नजर आई और अपनी उत्सुकता में उन्होंने विराट से एक सवाल भी दाग दिया. ‘  मानुषी ने विराट से कहा इस समय आप दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं और क्रिकेट के खेल में अपना कैरियर बनाने वाले नए युवाओं को आप क्या नसीहत देना चाहेंगे ताकि वह बेहतर बन सके.

विराट ने भी मानुषी के सवाल का जवाब बखूबी देते हुए कहा ‘ लोग यह जानने को काफी उत्सुक हैं कि मैं कैसा था मैं किसी स्थिति विशेष के लिए अपने आप को किस तरह से तैयार करता हूं’ मैं बता दूं कि मेरे जीवन में बदलाव आना तब शुरू हुआ जब मैं इसके बारे में सोचना शुरु किया. विराट ने ये भी कहा कि वह कभी भी दूसरों की तरह बनने की कोशिश नहीं की और ना ही दूसरों के लिए खुद को बदला विराट ने कहा हर कोई इस तरह की प्रक्रिया से गुजरता है कि जिंदगी में वह क्या करना चाहते हैं, जब तक आप खुद अपने अंदर बदलाव लाने की नहीं सोचते हैं तो आप सफल नहीं हो सकते इसके साथ ही आपको दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करना चाहिए.

मानुषी छिल्लर ने 118 देशों की सुंदरियों को पछाड़कर मिस वर्ल्ड  2017 का खिताब जीतकर पूरी दुनिया में अपने देश का नाम रोशन किया. मानुषी को चीन के सान्या शहर में इस खिताब से नवाजा गया था. मानुषी का जन्म 14 मई 1997 में हरियाणा के एक जाट फैमिली में हुआ. मानुषी के पिता का नाम मित्र बसु छिल्लर है जो डीआरडीओ में साइंटिस्ट हैं. और मानुषी की मां का नाम नीलम है जो एक प्रोफेसर है मानुषी का पूरा परिवार देश की राजधानी दिल्ली में रहता है. मानुषी की शुरूआती पढ़ाई संत थॉमस स्कूल नई दिल्ली से हुई मानुषी 12वीं क्लास में इंग्लिश विषय में सीबीएसई की टॉपर है चुकी हैं और मानुषी एक डॉक्टर बनना चाहती हैं.

Kagiso Rabada

साउथ अफ्रीका में ‘खिलाड़ी नंबर 321’ लेगा टीम इंडिया का ‘टेस्ट’

Rohit Sharma

भारत-श्रीलंका के वनडे सीरीज में रोहित का टारगेट 300