KKR के खिलाफ मैच में खेलने के साथ विराट कोहली के नाम IPL में जुड़ जाएगा यह खास रिकॉर्ड - क्रिकट्रैकर हिंदी

KKR के खिलाफ मैच में खेलने के साथ विराट कोहली के नाम IPL में जुड़ जाएगा यह खास रिकॉर्ड

विराट कोहली इस समय IPL इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं।

Virat Kohli RCB. (Photo Source: Twitter)
Virat Kohli RCB. (Photo Source: Twitter)

इंडियन प्रीमियर लीग का रोमांच एकबार फिर से शुरू हो चुका है और IPL 2021 सीजन के बाकी बचे मैचों की शुरुआत 19 सितंबर को चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच मैच के साथ हो गई। अब अगला मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और कोलकाता नाइट राइडर्स टीम के बीच खेला जाएगा जो RCB टीम के कप्तान विराट कोहली के लिए बेहद खास होने वाला है।

20 सितंबर 2021 को जब विराट कोहली मैच खेलने के लिए मैदान में उतरेंगे तो वह IPL इतिहास में एक टीम के लिए 200 मैच खेलने वाले पहले खिलाड़ी बन जायेंगे। इससे पहले ऐसा कोई भी खिलाड़ी अभी तक नहीं कर सका है। हालांकि कोहली ने अपने 200वें मैच से पहले एक बड़ा ऐलान करते हुए सभी को यह जानकारी दी कि वह इस IPL सीजन के बाद RCB टीम की कप्तानी आगे नहीं करेंगे। कोहली इस समय IPL इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं वहीं उनके नाम 5 शतकीय पारियां भी दर्ज हैं।

200 मैच खेलने वाले IPL में 5वें खिलाड़ी बनेंगे विराट कोहली

हालांकि ऐसा पहली बार नहीं होगा जब कोई खिलाड़ी IPL में अपना 200वां मैच खेलेगा। इससे पहले चेन्नई सुपर किंग्स टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी IPL में 200 मैच खेलने वाले पहले खिलाड़ी बने थे। अभी तक धोनी 212 मैच खेलने के बाद 4672 रन बल्ले से बना चुके हैं। इसके अलावा रोहित शर्मा, दिनेश कार्तिक और सुरेश रैना भी IPL में 200 से अधिक मैच खेल चुके हैं।

लेकिन इन सभी में कोहली का 200वां मैच इसलिए बेहद खास बन गया है क्योंकि वह डेब्यू करने के बाद से अभी तक एक ही फ्रेंचाइजी के लिए खेलते हुए आए हैं और अपने IPL करियर का यह खास मैच भी वह इसी टीम के लिए खेलने वाले हैं। वहीं कोहली ने जिस समय अपनी कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया तो उन्होंने यह भी साफ कर दिया था, कि वह IPL से संन्यास लेने तक RCB टीम की ही तरफ से खेलेंगे।

यहां पर देखिए IPL में सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले टॉप-5 खिलाड़ी

खिलाड़ी मैच वर्तमान IPL टीम
महेंद्र सिंह धोनी 212 चेन्नई सुपर किंग्स
रोहित शर्मा 207 मुंबई इंडियंस
दिनेश कार्तिक 203 कोलकाता नाइट राइडर्स
सुरेश रैना 201 चेन्नई सुपर किंग्स
विराट कोहली 199 रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर