पाकिस्तान को हराते ही रोहित शर्मा ने तो ब्रिटिश एक्सेंट में बात करना शुरू कर दिया - क्रिकट्रैकर हिंदी

पाकिस्तान को हराते ही रोहित शर्मा ने तो ब्रिटिश एक्सेंट में बात करना शुरू कर दिया

मैच के बाद रोहित शर्मा ने जमकर की अपने खिलाड़ियों की तारीफ।

Rohit Sharma (Image Source: Getty Images)
Rohit Sharma (Image Source: Getty Images)

23 अक्टूबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) में खेले गए रोमांचक मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को 4 विकेट से मात दी। इस मैच ने तमाम फैंस को आखिरी गेंद तक अपनी जगह से हिलने का मौका नहीं दिया। बता दें, विराट कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ 53 गेंदों में 82 रन की नाबाद मैच जिताऊ पारी खेल अपनी टीम की जीत में अहम योगदान दिया।

मैच की बात की जाए तो भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पाकिस्तान की ओर से कप्तान बाबर आजम अपनी पहली गेंद पर ही बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। मोहम्मद रिजवान भी 4 रन बनाकर आउट हो गए। हालांकि इफ्तिखार अहमद के 53 रन और शान मसूद के 52* रन की बदौलत पाकिस्तान ने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 159 रन बनाया।

रोहित शर्मा ने ब्रिटिश लहजे में मुकाबले के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में की बात

मुकाबले के बाद रोहित शर्मा ने ब्रिटिश लहजे में प्रेस कॉन्फ्रेंस में बात की जो फैंस को काफी पसंद आई। रोहित शर्मा ने पत्रकारों के सवालों का जवाब इस अंदाज में दिया। उन्होंने विराट कोहली की जमकर तारीफ की। भारतीय कप्तान ने मुकाबले के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि, ‘मेरे पास कोई शब्द नहीं है। हम बस यह चाह रहे थे कि खेल में ज्यादा से ज्यादा समय तक बने रहे। हम इस चीज को लेकर लगातार बात कर रहे थे।

आप चाहे जिन भी परिस्थितियों में हो आपको अपने ऊपर भरोसा रखना चाहिए कि यह मैच आप जीत सकते हैं, एक साझेदारी ने इस खेल को हमारी ओर कर दिया। गेंदबाजों ने भी काफी अच्छी गेंदबाजी की। उनको यहां काफी मदद मिली। कोहली और पांड्या ने काफी अच्छी बल्लेबाजी की, हमें पता था कि इस पिच पर इस लक्ष्य को बनाना इतना आसान नहीं होगा।’

भारत की शुरुआत भी काफी खराब रही। कप्तान रोहित शर्मा और केएल राहुल दोनों 4-4 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। टीम ने एक समय अपने 4 विकेट मात्र 31 रन पर गंवा दिए थे। किसी को उम्मीद नहीं थी कि भारतीय टीम अब यहां से इस मुकाबले को अपने नाम कर लेगी लेकिन अनुभवी बल्लेबाज विराट कोहली के शानदार अर्धशतकीय पारी की वजह से टीम ने इस मैच में जीत हासिल की। कोहली के अलावा हार्दिक पांड्या ने 40 रनों की अहम पारी खेली।