विराट कोहली गर्दन की चोट के बाद पहली बार नेट्स में अभ्यास करते हुए दिखाई दिए - क्रिकट्रैकर हिंदी

विराट कोहली गर्दन की चोट के बाद पहली बार नेट्स में अभ्यास करते हुए दिखाई दिए

Anil Kumble talks with India’s captain Virat Kohli. (Photo by IAN KINGTON/AFP/Getty Images)
Anil Kumble talks with India’s captain Virat Kohli.
(Photo by IAN KINGTON/AFP/Getty Images)

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली मौजूदा समय के सबसे सफल खिलाड़ियों में से एक है साथ ही वह उन खिलाड़ियों में भी शामिल है जो लगातार क्रिकेट खेलने के बावजूद भी खुद को काफी फिट रखते है. विराट कोहली पर जितना अधिक दबाव बढ़ता है वह उतना ही बेहतर प्रदर्शन करते है.

इंडियन प्रीमियर लीग 11 वें सीजन के दौरान विराट कोहली सनराइजर्स के खिलाफ मैच में गर्दन को चोटिल कर बैठे थे जब वह एक कैच को पकड़ने के लिए कूद गएँ थे लेकिन उस समय उन्हें इस चोट के बारे में अधिक कुछ भी पता नहीं चला जिसके बाद उन्होंने अगला मैच भी खेला.

लेकिन इसके बाद उन्हें अपनी गर्दन में कुछ तकलीफ महसूस होना शुरू हो गयीं जिसके बाद वह डॉक्टर्स से जाकर मिले और इसके बाद ये उन्हें क्रिकेट मैदान से कुछ हफ़्तों के लिए दूर रहने की पूरी तरह से सलाह दे दी गयीं जिस वजह से उन्हें काउंटी में अपने पहले सीजन जो सरे के साथ खेलना था उससे अपना नाम वापस लेना पड़ा.

विराट के फैन्स के लिए ख़ुशी की खबर

कोहली के बारे में पिछले कुछ समय से उनके फैन्स के लिए कोई अच्छी खबर नहीं आ रही थी लेकिन अब उन्होंने दुबारा से नेट्स में वापसी कर ली है गर्दन में लगी चोट के बाद. विराट ने नेट्स में हल्का अभ्यास किया. 29 साल के विराट ने मुंबई के बांद्रा कुर्ला काम्प्लेक्स में बुधवार के दिन अभ्यास किया ऐसी खबर टाइम्स ऑफ़ इंडिया में छपी जिसमें यह भी थ कि विराट के साथ सहयक कोच संजय बांगर भी थे.

15 जून के आसपास विराट कोहली को अपना फिटनेस टेस्ट देना है और ऐसी खबरे आ रही है कि उन्हें अभी पूरी तरह से फिट होने में थोड़ा समय और लगेगा. फिटनेस टेस्ट बेंगलौर में एनसीए में होगा जिसके बाद पता चलेगा कि विराट इंग्लैंड में खेलने जा सकते है या नहीं.

एक सूत्र ने टाइम्स ऑफ इंडिया से बताया कि “विराट ने इनडोर नेट्स में हल्का अभ्यास शुरू कर दिया है और कुछ दिनों के बाद वह मैदान में वापस आ जायेंगे. जून के पहले 2 हफ़्तों के खत्म होने के बाद 15 जून को बेंगलौर में फिटनेस टेस्ट होगा.”