विराट कोहली ने टेस्ट कप्तान पद को भी किया छोड़ने का फैसला, सोशल मीडिया पर शेयर किया भावुक पोस्ट - क्रिकट्रैकर हिंदी

विराट कोहली ने टेस्ट कप्तान पद को भी किया छोड़ने का फैसला, सोशल मीडिया पर शेयर किया भावुक पोस्ट

साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम को टेस्ट सीरीज में 2-1 से हार का सामना करना पड़ा था।

Virat Kohli. (Photo by Philip Brown/Popperfoto/Popperfoto via Getty Images)
Virat Kohli. (Photo by Philip Brown/Popperfoto/Popperfoto via Getty Images)

साउथ अफ्रीका के दौरे पर रवाना होने से पहले भारतीय क्रिकेट टीम में कप्तानी को लेकर काफी ज्यादा चर्चा देखने को उस समय मिली थी, जब विराट कोहली को वनडे फॉर्मेट के कप्तान के तौर पर हटा दिया गया था। इसके बाद सभी को उम्मीद थी कि कोहली टेस्ट में टीम की कप्तानी को करना जारी रखेंगे।

लेकिन साउथ अफ्रीका दौरे पर टीम 3 मैचों की टेस्ट सीरीज में मिली हार के बाद विराट कोहली ने 15 जनवरी को सोशल मीडिया पर एक पोस्ट करते हुए टेस्ट फॉर्मेट से भी अचानक कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर दिया। कोहली की तरफ से इस फैसले की उम्मीद फिलहाल किसी को नहीं थी। लेकिन उन्होंने 15 जनवरी को अचानक सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए टेस्ट फॉर्मेट से भी कप्तानी से त्यागपत्र दे दिया।

विराट कोहली ने सोशल मीडिया पर किए अपने पोस्ट में लिखा कि ‘मैंने 7 साल की मेहनत, और संघर्ष से टीम को सही दिशा में जाने की कोशिश कीं। मैंने अपना काम पूरी ईमानदारी के साथ किया है। और मैंने अपनी ओर से कोई कसर नहीं छोड़ी। हर चीज को कभी न कभी रुकना होता है। और मेरे लिए भारत की टेस्ट कप्तानी को छोड़ने का यही सही समय है।’

यहां पर देखिए उनके उस पोस्ट को:

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Virat Kohli (@virat.kohli)

बता दें कि विराट कोहली ने साल 2021 में खेले गए टी-20 वर्ल्ड कप से पहले इस फॉर्मेट में कप्तानी छोड़ने का फैसला किया था, जिसके बाद वनडे में उन्हें जब चयनकर्ताओं ने कप्तानी के पद से हटाने का फैसला किया उसके बाद काफी सारा बवाल भारतीय क्रिकेट बोर्ड और विराट कोहली के बीच में देखने को मिला था।

अब कोहली के अचानक टेस्ट कप्तानी पद को छोड़ने के फैसले ने सभी को पूरी तरह से चौंका दिया है, वहीं बता दें कि वह अभी तक के भारतीय टीम के सबसे सफल टेस्ट कप्तान में से एक थे।