in ,

जब धोनी से पूछे बिना कोहली ने लिया डीआरएस, फैसला हुआ गलत

विराट ने महेंद्र सिंह धोनी की बात अनसुनी करते हुए उप-कप्तान रोहित शर्मा की बात मानी.

Virat-Kohli-and-MS-Dhoni
Virat Kohli and MS Dhoni. (Photo Source: Twitter)

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच छह मैचों की सीरीज का पहला मैच डरबन में खेला गया। भारत ने दक्षिण अफ्रीका को पहले मैच में 6 विकेट से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई। इस मैच में एक बहुत ही अटपटी सी बात देखने को मिली। दक्षिण अफ्रीकी पारी के दौरान कप्तान विराट कोहली ने कुछ ऐसा किया जो क्रिकेट फैन्स को बिल्कुल भी नहीं भाया।

मैच के दौरान एक मौका ऐसा आया, जब विराट ने महेंद्र सिंह धोनी की बात अनसुनी करते हुए उप-कप्तान रोहित शर्मा की बात मानी और इसके लिए भारत को पछताना भी पड़ा। दरअसल एक गेंद पर डीआरएस को लेकर विराट ने धोनी और गेंदबाज जसप्रीत बुमराह से सलाह मशविरा ही नहीं किया। रोहित शर्मा के कहने पर विराट कोहली ने डीआरएस लिया और उसके बाद जो कुछ हुआ, वो भारतीय क्रिकेट फैन्स को पसंद नहीं आया।

दक्षिण अफ्रीकी पारी का 36वां ओवर था और भारत की तरफ से जसप्रीत बुमराह गेंदबाजी कर रहे थे, ओवर की तीसरी गेंद को अंपायर ने वाइड करार दिया, स्ट्राइक पर थे क्रिस मॉरिस। रोहित को ऐसा लगा कि गेंद मॉरिस के ग्लव्स से लगकर गई है, विराट का भी ऐसा ही मानना था।

गेंदबाज और विकेटकीपर धोनी से बिना पूछे ही विराट ने डीआरएस ले लिया। रोहित ने विराट को विश्वास दिलाया कि गेंद मॉरिस के ग्लव्स से लगी है। तीसरे अंपायर ने रिप्ले देखा और साफ था कि गेंद कहीं भी बल्लेबाज के ग्लव्स से नहीं लगी थी। इस तरह से भारत के हिस्से का एक रिव्यू बर्बाद हो गया।

हालांकि इस मामले के बाद फैंस के भी तरह तरह की प्रतिक्रिया ट्विटर देखने को मिली।

Written by Kumari Vandana

I am a Sports Journalist and Cricket enthusiast.

[g1_socials_user user="17" icon_size="28" icon_color="text"]
U-19 Team win

भारत को जीतने के लिए फाइनल मैच में 217 रन का टारगेट

Rain stops play

ICC अंडर-19 वर्ल्ड कप: भारत के चैम्पियन बनने राह में बारिश ने डाली खलल, 4 ओवर के बाद मैच रूका