in

दक्षिण अफ्रीका पहुंचते ही विराट कोहली ने एबी डीविलियर्स को लेकर कही बडी बात

अभ्यास सत्र के बाद पत्रकार परिषद में कप्तान विराट ने मिडिया से बातचीत की।

Virat Kohli
Virat Kohli. (Photo Source: Getty Images)

टीम इंडिया विराट कोहली की अगुवाई में दक्षिण अफ्रीका पहुंच चुकी है और टेस्ट श्रृंखला के लिए नेट्स में जमकर पसीना बहा रही है। पहला टेस्ट मैच न्यूलैंड्स में 5 जनवरी से खेला जायेगा। इसलिए भारतीय टीम अभ्यास के जरिए वहां की परिस्थितियों से अनुकूल होने का प्रयास कर रही है। अभ्यास सत्र के बाद पत्रकार परिषद में कप्तान विराट ने मिडिया से बातचीत की।

विराट ने एबी डीविलियर्स को बताया खास दोस्त

इस बातचीत के दौरान विराट ने अपने खास दोस्त एबी डीविलियर्स के विरुद्ध खेलने को लेकर बडी बात कही। विराट का मानना है कि यह श्रृंखला सिर्फ उन दोनों के बारे में नहीं है। उन्होंने बताया कि “एबी डीविलियर्स मेरे बेहद ही खास दोस्त है, मैं उनके खेल का काफी सम्मान करता हूँ और इन्सान के तौर पर भी मेरे मन में उनके प्रति बहुत आदरभाव है।”

विराट ने यह बात भी स्पष्ट कर दी के मैदान पर वे दोनों एकदूसरे के साथ खेलभावना से ही खेलेंगे और उन दोनों के बीच जो दोस्ती की मर्यादा है उसका उल्लंघन कतई नहीं करेंगे। इन सभी चीजों के बावजूद वह एबी डीविलियर्स को आउट करना चाहेंगे और विराट मानते है कि विपक्षी टीम भी ठीक उसी तरह से उन्हें, रहाणे या पुजारा को आउट करने की चाह रखेगी।

श्रृंखला को लेकर क्या है विराट एंड कंपनी की मानसिकता

विराट ने आगे बताया कि टीम में किसी भी बल्लेबाज की मानसिकता में कोई भी मतभेद नहीं है। खिलाड़ी के तौर पर हर कोई श्रृंखला में महत्वपूर्ण भूमिका निभाना चाहता है और अपने योगदान से टीम को श्रृंखला में जीत दिलवाने की सोच रखता है। जब तक यह मानसिकता पूरे दल में नहीं होती तब तक आपके श्रृंखला जीतने की संभावनाएं बेहद कम है।

कप्तान कोहली के मुताबिक टीम इंडिया के सभी खिलाड़ियों में एक विशेष प्रकार की भूख है, हर कोई मौके का इंतजार कर रहा है और यही सबसे रोमांचक चीज है। हालांकि विराट का मानना है कि दक्षिण अफ्रीका के लिए वे यह बात नहीं कह सकते है क्योंकि एबी डीविलियर्स लंबे अरसे से टेस्ट क्रिकेट नहीं खेले है और हाल ही में वापसी कर रहे है। भले ही इस श्रृंखला को लोग अलग तरह से देख रहे है मगर अंत में तो एकजुट होकर लंबे समय तक बेहतर प्रदर्शन करने वाली टीम के पास ही श्रृंखला जीतने के ज्यादा अवसर होंगे।

Ajinkya Rahane

2018 चुनौतीपूर्ण होगा लेकिन मेरे नाम होगा: रहाणे

Jacques Kallis

केकेआर में गौतम गंभीर के भविष्य को लेकर जैक्स कैलिस ने दिया बयान