in ,

विराट कोहली ने लगातार खेलने को लेकर दिया बड़ा बयान

विराट कोहली जिन्हें कप्तान होने के कारण अधिक मेहनत करनी पड़ रही थी उन्हें आईपीएल शुरू होने से पहले आराम

Virat Kohli (Photo Source: Twitter)
Virat Kohli (Photo Source: Twitter)

भारतीय टीम का पिछले 1 साल से काफी व्यस्तम कार्यक्रम चल रहा है जिसमे टीम को एक के बाद एक महत्वपूर्ण सीरीज को खेलना पड़ रहा था और इस कारण टीम के प्रमुख खिलाड़ियों को आराम करने का मौका बिल्कुल भी नहीं मिला और अब जब अगले महीने से आईपीएल शुरू होने वाला है तो टीम मैनजेमेंट ने इस बात का निर्णय लिया है कि वे प्रमुख खिलाड़ियों को आराम देंगे जिस कारण कप्तान विराट कोहली, महेंद्र सिंह धोनी जैसे दिग्गज खिलाड़ियों को श्रीलंका में चल रही निदाहस ट्राई से सीरीज से आराम दिया गया है.

विराट कोहली के लिए बेहद जरुरी था आराम

विराट कोहली जिन्हें कप्तान होने के कारण अधिक मेहनत करनी पड़ रही थी उन्हें आईपीएल शुरू होने से पहले आराम देना बेहद जरुरी हो गया था क्योंकी वह इंग्लैंड टीम के 2016 में भारत दौरे से लगातार खेल रहे थे. 29 साल के विराट कोहली 7 अप्रैल से शुरू होने वाले आईपीएल 11 के सीजन में एक बार फिर से रॉयल चेलेंजर्स बंगलौर के लिए खेलते हुए नजर आयेंगे जिसमे आरसीबी टीम का पहला मैच कोलकाता नाईट राइडर्स के साथ 8 अप्रैल को कोलकाता में होगा.

हमें आराम की जरूरत होती है

हाल में ही मीडिया से मुखातिब होते हुए कप्तान विराट कोहली ने इस बात की वकालत की खिलाड़ियों को भी आराम देने की जरूरत होती जिससे उनके उपर काम का जो दबाव पड़ता है उससे निकल सके है क्योंकी एक समय के बाद शरीर को भी आराम की जरूरत होती है.

मैं बहुत सतर्क रहता हूँ

अपनी इस बातचीत में विराट कोहली ने कहा कि “फिजिकल रूप से मुझे कुछ निगल है और मैं इनसे उबरने की कोशिश कर रहा हूँ. मैं अपने शरीर को लेकर काफी सतर्क रहता हूँ कि किस तरह मुझे आगे काम करना है. जिससे मेरा दिमाग और मेरा क्रिकेट सही चल सक.”

नहीं देखता मैच

इस समय आराम के समय क्या वह भारतीय टीम के मैच को देखते है, नहीं इस पर कोहली ने कहा कि “मुझे अपने परिवार के साथ जीतना भी समय बिताने के लिए मिलता है उसका मैं पूरी तरह से आनंद लेता हूँ क्योंकी मैं किसी भी तरह से इसे गवाना नहीं चाहता. मैं मैच का पता रखता हूँ लेकिन देखता नहीं हूँ.”

Mitchell Santner (Photo by Anthony Au-Yeung/Getty Images)

आईपीएल 11 सीजन शुरू होने से पहले चेन्नई सुपर किंग्स को लगा बड़ा झटका

yuzvendra chahal with captain virat kohli

विराट कोहली ने अपने जीवन से जुड़े कई राज बताएं की उन्हें क्या बेहद पसंद है