रहाणे के सपोर्ट में उतरे कप्तान कोहली, बोले- टीम कानपुर में जो कर सकती थी उसने वही किया - क्रिकट्रैकर हिंदी

रहाणे के सपोर्ट में उतरे कप्तान कोहली, बोले- टीम कानपुर में जो कर सकती थी उसने वही किया

पहला टेस्ट मैच ड्रॉ होने के बाद कोहली ने शानदार प्रदर्शन के लिए न्यूजीलैंड की भी सराहना की।

Indian batsmen Ajinkya Rahane and Virat Kohli
Ajinkya Rahane and Virat Kohli. (Photo by Tim Goode/PA Images via Getty Images)

भारत के टेस्ट और एकदिवसीय कप्तान विराट कोहली ने उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे को अपना समर्थन दिया है, जिन्होंने उनकी अनुपस्थिति में कानपुर टेस्ट मैच में टीम का नेतृत्व किया था, जब भारत दो मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त लेने के करीब आने के बावजूद टेस्ट मैच का परिणाम नहीं निकाल सका।

हालांकि, कोहली ने इसका श्रेय देते हुए न्यूजीलैंड की भी सराहना की, उस टेस्ट मैच में कीवी टीम के लिए रचिन रवींद्र और एजाज पटेल ने आखिरी दिन अंतिम सत्र में शानदार बल्लेबाजी करते हुए मैच को ड्रॉ करवाया था। अब इस सीरीज का निर्णायक टेस्ट मैच मुंबई में खेला जायेगा।

मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में विराट कोहली ने कही कुछ अहम बातें

टेस्ट मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में विराट कोहली ने कहा कि, “मैंने मैच देखा और मुझे लगता है कि हमने एक टीम के रूप में हर संभव कोशिश की। जाहिर है, हर किसी के पास चीजों को देखने का एक अलग तरीका होता है। मैं शायद इस बात का जवाब देने में सक्षम होता कि अगर मैं उस स्थिति में होता लेकिन मैं वहां नहीं था।”

उन्होंने आगे कहा कि, “मुझे पता है कि टीम ने हर संभव कोशिश की और जिंक्स (अजिंक्य रहाणे) हमेशा यह सुनिश्चित करने के लिए महान विचार के साथ आते हैं। आप जानते हैं कि, हमने रणनीति के साथ विपक्ष को दबाव में रखा, फील्डिंग सेट करने के साथ, गेंदबाजों को भी घुमाया। इसका एक बड़ा उदाहरण ऑस्ट्रेलिया है, जब हम वहां खेले थे।”

उन्होंने आगे कहा कि, “कभी-कभी जब आप परिणाम नहीं निकाल पाते हैं तो आपको अंतिम विकेट के साथ अंत में 10-12 ओवर में बल्लेबाजी करने के लिए विपक्ष को श्रेय देना पड़ता है। उनकी ओर से यह बहुत अच्छा प्रयास था। इसलिए, हमें परिदृश्य के बारे में यथार्थवादी होना चाहिए, स्थिति के बारे में यथार्थवादी होना चाहिए। जाहिर है, आप उन चीजों में सुधार करना चाहते हैं जो आप अभी भी कर सकते हैं और आप जीतने के तरीके ढूंढते हैं और यह हमारी टीम का सार रहा है, चाहे कोई भी कप्तान हो।”