वीरेंद्र सहवाग को कभी पसंद ही नहीं आई विराट कोहली की कप्तानी - क्रिकट्रैकर हिंदी

वीरेंद्र सहवाग को कभी पसंद ही नहीं आई विराट कोहली की कप्तानी

विराट कोहली की कप्तानी में एक बार भी आईपीएल नहीं जीत पाई आरसीबी।

Virender Sehwag & Virat Kohli (Photo Source: Twitter)
Virender Sehwag & Virat Kohli (Photo Source: Twitter)

पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग का मानना ​​​​है कि मुख्य कोच संजय बांगर और कप्तान फाफ डु प्लेसिस की वजह से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) इस सीजन इतना अच्छा प्रदर्शन कर पाई है। 43 वर्षीय सहवाग का कहना है कि जब विराट कोहली आरसीबी के कप्तान थे, तो वह टीम में बहुत सारे बदलाव करते थे, जिसका असर अंततः टीम पर पड़ता था।

हालांकि, इस बीच वीरेंद्र सहवाग का मानना ​​है कि अनुज रावत को बाहर करने के अलावा आरसीबी ने इस साल अपने कई खिलाड़ियों को लगातार मौका दिया है, शायद इन्हीं कारणों से टीम इस सीजन अच्छा प्रदर्शन कर पा रही है।

विराट कोहली की कप्तानी को लेकर सहवाग ने दिया बड़ा बयान

क्रिकबज के एक शो में बातचीत के दौरान सहवाग ने कहा कि, “संजय बांगर के मुख्य कोच और फाफ के नए कप्तान के रूप में आने से आरसीबी की सोच बदल गई है। हमने देखा है कि विराट कोहली कैसे सोचते थे क्योंकि वह 2-3 मैचों में कोई प्रदर्शन नहीं करने के बाद एक खिलाड़ी को छोड़ देते थे। लेकिन बांगर और डु प्लेसिस ने पूरे समय टीम को लगभग एक जैसा बनाए रखा है। अनुज रावत को छोड़कर, मुझे नहीं लगता कि उन्होंने खराब प्रदर्शन के कारण कोई बदलाव किया है।”

वीरेंद्र सहवाग का यह भी मानना है कि आरसीबी आईपीएल 2021 सीजन तक सिर्फ कोहली और एबी डिविलियर्स पर काफी निर्भर थी। हालांकि पूर्व भारतीय क्रिकेटर इस सीजन दिनेश कार्तिक, ग्लेन मैक्सवेल और अन्य खिलाड़ियों के प्रदर्शन से काफी प्रभावित हुए हैं और उन्हें लगता है कि इसने RCB को और भी खतरनाक बना दिया है।

उन्होंने कहा कि, “पिछले साल तक कई टीमों को लगता था कि उन्हें सिर्फ दो खिलाड़ियों (कोहली और डिविलियर्स) को रोकना है। लेकिन इस बार लगभग चार खिलाड़ी हैं और इसमें में मैं गेंदबाजों की गिनती नहीं कर रहा हूं। दिनेश कार्तिक, मैक्सवेल जैसे खिलाड़ियों ने इस सीजन टीम के लिए कई मैच जीते हैं और यह आरसीबी का साल लगता है।”